19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाकिस्तान : इमरान खान को मिली दोहरी खुशी, सर्वाधिक सीट जीतने के बाद कोर्ट ने 12 मामलों में दी जमानत

चुनावी परिणाम में जिस तरह से इमरान खान समर्थित उम्मीदवारों के पक्ष में वोट गिरा है वैसे में उन्हें जनमत ने बड़ी राहत दी है. अब कोर्ट ने भी उनकी खुशी को दोगुणी कर दी है. जी हां, खबर सामने आ रही है कि बीते साल सेना के ठिकानों पर हमले को लेकर उन्हें 12 मामलों में जमानत मिल गई.

Imran Khan Bail Granted : पाकिस्तान में आम चुनाव के परिणाम लगभग आ चुके है. चुनावी परिणाम में जिस तरह से इमरान खान समर्थित उम्मीदवारों के पक्ष में वोट गिरा है वैसे में उन्हें जनमत ने बड़ी राहत दी है. अब कोर्ट ने भी उनकी खुशी को दोगुणी कर दी है. जी हां, खबर सामने आ रही है कि बीते साल सेना के ठिकानों पर हमले को लेकर उन्हें 12 मामलों में जमानत मिल गई. इमरान खान के अलावा उनके साथी विदेश मंत्री रहे शाह महमूद कुरैशी को भी राहत दी गई है. बता दें कि साल 2023 के मई महीने में हुई हिंसा को लेकर इमरान खान समेत पीटीआई के कई अन्य नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया था.

जानें क्या है आरोप?

दरअसल इस्लामाबाद में इमरान खान की गिरफ्तारी हो गई थी. इसके बाद उनके समर्थकों ने हिंसक प्रदर्शन शुरू कर दिया. इमरान के समर्थक रावलपिंडी में सेना के परिसर में घुस गए औऱ जमकर तोड़फोड़ की. आरोप था कि इमरान खान के जमन पार्क स्थित आवास के बाहर पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी की गई. इसके अलावा लाहौर के पुलिस थाने पर भी हमला किया गया. उन्हीं में से 12 मामलों में अब उन्हें जमानत दे दी गई है. इधर, रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पीएमएल-एन और पीपीपी मिलकर सरकार बनाने को सहमत भी हो गए हैं.

अपडेट जारी है…

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें