1. home Hindi News
  2. world
  3. donald trump oxygen level dropped put on steroids doctors disclosed alarming details pwn

ट्रंप के खून में दो बार हुई ऑक्सीजन की कमी, स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टरों ने किया यह बड़ा खुलासा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ट्रंप के खून में दो बार हुई ऑक्सीजन की कमी,  स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टरों ने किया यह बड़ा खुलासा
ट्रंप के खून में दो बार हुई ऑक्सीजन की कमी, स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टरों ने किया यह बड़ा खुलासा
Twitter

कोरोना संक्रमण से जूझ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से बाहर आये और बाहर निकलकर लोगों का अभिवादन करने की कोशिश की. जबकि उनका इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप कि हालत अभी भी चिंताजनक है. चिंताजनक हालत के बावजूद ट्रंप बार निकले और बताने का प्रयास किया कि उनकी हालत अभी ठीक है.

ट्रंप का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि जब उनकी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई तब उनके खून में दो बार ऑक्सीजन की कमी हुई. इसके बाद उनका इलाज किया गया. उन्हें एस्टोरॉइड पर रखा गया. साथ ही यह भी बताया गया कि उनकी स्थिती और भी खराब हो सकती है, जो अभी है पर इसके बाद उनकी हालत में सुधार हुआ. डॉक्टरों ने यहां तक कहा था कि सोमवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.

इससे पहले तो व्हाइट हाउस ने बताया कि उनमें संक्रमण के 'आंशिक लक्षण' हैं लेकिन शुक्रवार शाम तक वह वाल्टर रीड नेशनल मिलिटरी मेडिकल सेंटर में भर्ती हुए. ट्रंप के चिकित्सकों की एक टीम के संवाददाता सम्मेलन के बाद व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने शनिवार को कहा कि ट्रंप शुक्रवार को 'बेहद चिंताजनक' स्थिति से गुजरे हैं और अगला 48 घंटा उनके स्वास्थ्य के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण रहने जा रहा है.

बात करें महामारी की तो ट्रंप और वुडरो विल्सन दोनों का कार्यकाल इससे ग्रस्त रहा है. दोनों ने ही वायरस को कमतर करके देखा और इससे हजारों अमेरिकी लोगों की मौत हुई. दोनों ही राष्ट्रपति बीमार पड़े और दोनों को ही इस पर विचार करना पड़ा कि इसकी जानकारी जनता को कैसे दी जाए. विल्सन की मारी को व्हाइट हाउस ने गुप्त रखने की भी कोशिश की थी.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार शाम को ट्विटर पर एक वीडियो साझा कर कहा कि उन्हें लगता है कि ‘‘उनकी सेहत ठीक है''. ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया एक दिन पहले कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे. उन्होंने लोगों के समर्थन के लिए उनका आभार जताया. बेथेसडा में वॉल्टर रीड सैन्य अस्पताल पहुंचने के बाद ट्रंप ने 18 सेकेंड का एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने कहा, ‘‘जोरदार समर्थन देने के लिए मैं सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.

मैं वॉल्टर रीड अस्पताल जा रहा हूं. मेरा खयाल है कि मेरी तबियत ठीक है लेकिन हम सुनिश्चित करेंगे कि सबकुछ ठीक रहे.'' वीडियो में उन्होंने आगे कहा, ‘‘प्रथम महिला की सेहत भी ठीक है. आप सभी का बहुत आभार. मैं इसकी सराहना करता हूं, इसे कभी नहीं भूलूंगा.'' व्हाइट हाउस के मुताबिक अगले कुछ दिन तक ट्रंप अस्पताल में राष्ट्रपति कार्यालय से काम करेंगे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें