1. home Hindi News
  2. world
  3. donald trump health update trump not taking infection seriously went out from hospital for going white house pwn

क्या कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे ट्रंप ! व्हाइट हाउस जाने के लिए निकले अस्पताल से बाहर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
क्या कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे ट्रंप ! व्हाइट हाउस जाने के लिए निकले अस्पताल से बाहर
क्या कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे ट्रंप ! व्हाइट हाउस जाने के लिए निकले अस्पताल से बाहर
Twitter

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से व्हाइट हाउस के लिए निकल गये. कोरोना संक्रमित होने के बावजूद वो अस्पताल से निकल गये व्हाइट हाउस जाने के लिए हेलिकॉप्टर पर सवार हो गये. अस्पताल से निकलने के बाद उन्होंने लोगों कों थंब दिखाकर अभिवादन किया क्योंकि वाल्टर रीड अस्पताल में उनसे पूछा गया कि व्हाइट हाउस में कितने लोग संक्रमित थे.

इससे पहले ट्रंप का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि जब उनकी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई तब उनके खून में दो बार ऑक्सीजन की कमी हुई. इसके बाद उनका इलाज किया गया. उन्हें एस्टोरॉइड पर रखा गया. साथ ही यह भी बताया गया कि उनकी स्थिती और भी खराब हो सकती है, जो अभी है पर इसके बाद उनकी हालत में सुधार हुआ. डॉक्टरों ने यहां तक कहा था कि सोमवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.

बता दें कि कोरोना से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. सेना के अस्पताल में भर्ती होने के बावजदू ट्रंप अपने समर्थकों का अभिवादन करने के लिए गाड़ी में सवार होकर बाहर निकल आये. उन्होंने समर्थकों का हाथ हिला कर अभिवादन किया. उनकी गाड़ियों का काफिला वाशिंगटन डीसी के मेरीलैंड उपनगर में बेथेस्डा के रॉकविले पाइक से होकर गुजरा, यह मार्ग राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान और वॉल्टर रीड राष्ट्रीय सैन्य चिकित्सा केंद्र के बीच में स्थित है.

ऐसा करने से पहले उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी भी दी थी. ट्रंप के इस रवैया से विपक्षी पार्टियां और हेल्थ एक्सपर्ट नाराज हैं. उन्होंने इसे पागलपन करार दिया है. ट्रंप के साथ वाहन में मौजूद सभी लोगों को 14 दिनों तक कोरेंटिन रहना होगा. वहीं, अमेरिकी अधिकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेनेवाले 200 से अधिक लोगों को ढ़ूंढ़ रहे हैं.

तीन नवंबर को होनेवाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कोरोना वायरस अहम मुद्दा बनता जा रहा है. नस्ल्वाद, हिंसा, व्हाइट सुप्रीमेसी, सुप्रीम कोर्ट में जज की नियुक्ति जैसे मुद्दे अब पीछे छूटते जा रहे हैं. चुनाव में अब एक महीना से भी कम समय बचा है. ऐसे में ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया के संक्रमित होने से रिपब्लिकन पार्टी की चिंता बढ़ गयी है. फर्स्ट प्रेसीडेंशियल डिबेट के बाद ट्रंप दंपती संक्रमित पाये गये हैं. वे आगे कैंपेन कर पायेंगे या नहीं, कहना मुश्किल है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें