1. home Hindi News
  2. world
  3. corona vaccine in singapore at the age group of 12 to 18 year corona new variants latest updates prt

सिंगापुर में आज से 12 से 18 साल तक के किशोरों का होगा वैक्सीनेशन, सिंगापुर हेल्थ साइंस अथॉरिटी ने दी मंजूरी, पीएम लूंग ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccine
Corona Vaccine
twitter
  • सिंगापुर में अब बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन की डोज

  • कोरोना की नई लहर को देखते हुए किया गया फैसला

  • सिंगापुर हेल्थ साइंस अथॉरिटी ने दी मंजूरी

दुनिया के तमाम देश कोरोना से जंग में बढ़कर कर हिस्सा ले रहे हैं. इसी कड़ी में सिंगापुर में अब बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा रही है. रायटर के अनुसार, सिंगापुर में मंगलवार यानी आज से ही बच्चों के लिए कोरोना के टीके की शुरूआत हो रही है. इसी के साथ सिंगापुर दुनिया के उन चुनिंदा देशों में शरीक हो गया है, जहां बच्चों को कोरोना टीका की शुरूआत हो चुकी है.

कोरोना की नई लहर को देखते हुए किया गया फैसलाः गौरतलब है कि सिंगापुर में भी कोरोना वायरस का कहर है. ऐसे में कोरोना की नई लहर को देखते हुए सरकार ने फैसला किया है कि आज से 12 से 18 साल तक की उम्र वाले किशोरों का वैक्सीनेशन किया जाएगा. बता दें, फिलहाल सिंगापुर में 18 साल से अधिक के उम्र वाले लोगों का ही टीकाकरण किया जा रहा है.

सिंगापुर हेल्थ साइंस अथॉरिटी ने दी मंजूरीः बता दें, सिंगापुर हेल्थ साइंस अथॉरिटी ने बीते सप्ताह ही 12 से 18 साल के टीनएजर्स को कोरोना वैक्सीन लगाने को मंजूरी दी थी. इससे पहले वहीं 18 साल के उपर के लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जा रही थी. इसी के साथ सिंगापुर अब उन चुनिंदा देशों की लिस्ट में शामिल हो गया है जहां बच्चों को वैक्सीन दी जा रही है.

सिंगापुर के सीएम ने कही ये बातः इससे पहले सिंगापुर के सीएम ह्सियन लूंग ने कोरोना के लेकर कहा था कि, पहले आबादी का एक बड़ा हिस्सा कोरोना का टीका ले ले, ताकी उन लोगों को पहचानने में आसानी हो जो अभी भी इस महामारी से जूझ रहे हैं. ऐसा होने के बाद उन लोगों की पहचाल कर उन्हें इलाज की सुविधा देने में सहुलियत होगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें