26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका ने की पाक की सराहना

वॉशिंगटन: अमेरिका ने युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान में वहां की सरकार एवं तालिबान के बीच, देश में शांति तथा सुलह सहमति के प्रयासों को प्राथमिकता देने के उद्देश्य से हुई बातचीत सुगम बनाने में पाकिस्तान की भूमिका की सराहना की है. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने यहां संवाददाताओं को बताया ‘‘अमेरिका अफगान सरकार […]

वॉशिंगटन: अमेरिका ने युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान में वहां की सरकार एवं तालिबान के बीच, देश में शांति तथा सुलह सहमति के प्रयासों को प्राथमिकता देने के उद्देश्य से हुई बातचीत सुगम बनाने में पाकिस्तान की भूमिका की सराहना की है.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने यहां संवाददाताओं को बताया ‘‘अमेरिका अफगान सरकार और तालिबान के बीच बातचीत का स्वागत करता है. शांति के लिए संभावनाएं बढाने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है.’’ उन्होंने कहा ‘‘अमेरिका तालिबान के साथ शांति और सुलह सहमति के प्रयासों को प्राथमिकता देने के लिए अफगानिस्तान की सरकार की तारीफ करता है. हम इस बातचीत को सुगम बनाने के लिए पाकिस्तान के महत्वपूर्ण प्रयासों को समझते हैं और उनकी सराहना करते हैं.’’ अर्नेस्ट पाकिस्तान में काबुल और तालिबान के बीच हुई सीधी बातचीत की खबरों के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे.
उन्होंने कहा कि अमेरिका अफगानों को अफगान नीत प्रक्रिया में भागीदारी के लिए प्रोत्साहित कर रहा है जो अफगानिस्तान में राजनीतिक सुलह सहमति लाएगी और तनाव तथा हिंसा को खत्म भले ही न कर सके, लेकिन उसे कम जरुर करेगी. अफगानिस्तान एक दशक से भी अधिक समय से हिंसा से पीडित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें