31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाक ने लश्करे तैयबा के खिलाफ नहीं की कोई कार्रवाई : अमेरिका

वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने लश्करे तैयबा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की क्योंकि इस आतंकी समूह का संचालन, प्रशिक्षण, रैलियां, दुष्प्रचार एवं धन एकत्र करना उस देश में जारी है. रिपोर्ट में आज स्वीकार किया गया कि भारत लगातार आतंकी हमलों का लक्ष्य बना हुआ है. […]

वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने लश्करे तैयबा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की क्योंकि इस आतंकी समूह का संचालन, प्रशिक्षण, रैलियां, दुष्प्रचार एवं धन एकत्र करना उस देश में जारी है. रिपोर्ट में आज स्वीकार किया गया कि भारत लगातार आतंकी हमलों का लक्ष्य बना हुआ है. विदेश विभाग ने वर्ष 2014 के लिए आतंकवाद के बारे में अपनी रिपोर्ट में यह बात कही है.

इसमें कहा गया, ‘पाकिस्तानी सेना ने पाकिस्तान के भीतर टीटीपी (तहरीके तालिबान पकिस्तान) जैसे संगठनों के खिलाफ अभियान चलाये लेकिन उसने लश्करे तैयबा जैसे अन्य समूहों के प्रति कोई कार्रवाई नहीं की जो अभी तक संचालन, प्रशिक्षण, रैलियां, दुष्प्रचार एवं धन एकत्र कर रहे हैं.’ इसमें कहा गया कि अफगान तालिबान एवं हक्कानी नेटवर्क नेतृत्व को अभी तक पाकिस्तान में सुरक्षित पनाह मिल रही है.

हालांकि पाकिस्तान के सैन्य अभियान से इन समूहों की कार्रवाई बाधित तो की लेकिन इसमें उनको सीधे तौर पर निशाना नहीं बनाया गया. रिपोर्ट में कहा गया कि भारत आतंकवादी के हमलों का निशाना बना हुआ है जिनमें माओवादी विद्रोहियों तथा घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय समूहों द्वारा चलाये जाने वाले अभियान शामिल हैं. इसमें कहा गया कि आतंकवादियों की हिंसा के स्तर में 2013 की तुलना में अधिक बदलाव नहीं आया.

रिपोर्ट में कहा गया कि भारतीय अधिकारी जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों को सहयोग देने के लिए पाकिस्तान पर आरोप लगाते रहे हैं. तीन सितंबर को अल कायदा ने भारतीय उप महाद्वीप में एक नयी शाखा खोलने की घोषणा की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें