36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मॉरीशस पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, इसके बाद जाएंगे श्रीलंका

पोर्ट लुई, मॉरीशस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में आज सेशेल्स से मॉरीशस पहुंचे. वह इसके बाद श्रीलंका की यात्रा पर जाएंगे.मोदी आज मॉरीशस की राजधानी पोर्ट लुई में मॉरीशस के राष्ट्रपति राजकेश्वर प्रयाग और प्रधानमंत्री अनिरुद्ध जगन्नाथ से मुलाकात करेंगे. जगन्नाथ मोदी के स्वागत में आज भोज का […]

पोर्ट लुई, मॉरीशस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में आज सेशेल्स से मॉरीशस पहुंचे. वह इसके बाद श्रीलंका की यात्रा पर जाएंगे.मोदी आज मॉरीशस की राजधानी पोर्ट लुई में मॉरीशस के राष्ट्रपति राजकेश्वर प्रयाग और प्रधानमंत्री अनिरुद्ध जगन्नाथ से मुलाकात करेंगे.

जगन्नाथ मोदी के स्वागत में आज भोज का आयोजन करेंगे.मोदी कल मॉरीशस के स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. 12 मार्च की तारीख सभी भारतीयों के लिए खास है क्योंकि महात्मा गांधी ने 1930 में इसी दिन अपना दांडी मार्च शुरु किया था.

मोदी ने कल यात्रा के लिए प्रस्थान करने से पहले नई दिल्ली में कहा था, ‘‘मॉरीशस की मेरी यात्र का उद्देश्य ‘छोटा भारत’ के साथ अपने सदियों पुराने सभ्यतागत संबंधों को मजबूत करना है. मैं मॉरीशस की नेशनल असेंबली में भाषण देने के लिए आमंत्रण मिलने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं.’’ मोदी भारत निर्मित ऑफशोर पेट्रोल वेसल बाराकुडा के संयुक्त जलावतरण में भी भाग लेंगे तथा विश्व हिंदी सचिवालय भवन के निर्माण कार्य के शुभारंभ का हिस्सा बनेंगे.

प्रधानमंत्री अपनी यात्रा के आखिरी चरण में 13 मार्च से श्रीलंका जाएंगे. मोदी एक महीने के अंदर दूसरी बार राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना से शिखरवार्ता करेंगे. इससे पहले श्रीलंकाई राष्ट्रपति पिछले महीने भारत यात्रा पर आये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें