पाकिस्तान में प्रदर्शनकारियों ने संसद को घेरा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

इस्लामाबाद:पाकिस्तान की आंतरिक राजनीति में घमासान मचा हुआ है. सरकार विरोधी हजारों प्रदर्शनकारियों ने आज पाकिस्तान में संसद भवन का घेराव किया. इससे दर्जनों सांसद अंदर ही फंस गये.

कनाडा के रहने वाले धर्मगुरु ताहिरुल कादरी ने अपने समर्थकों से इमारत के सभी प्रवेश और निकासी द्वारों पर खडे होने और शरीफ के इस्तीफे तक किसी को अंदर या बाहर आने या जाने नहीं देने के लिए कहा.

कादरी और विपक्ष के नेता इमरान खान वर्ष 2013 के चुनावों में कथित धांधली का आरोप लगाते हुए शरीफ के इस्तीफे का मांग को लेकर बीते सात दिन से अलग-अलग आंदोलनों का नेतृत्व कर रहे हैं.

दोनों प्रदर्शनकारी नेता नये सिरे से चुनावों के जरिये सरकार परिवर्तन चाहते हैं. कादरी ने संसद की इमारत के सामने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, यह संसद को घेरने का वक्त है.

धर्मगुरु ने अपने संबोधन में कहा, आपको किसी को इमारत से अंदर या बाहर आने या जाने नहीं देना है, मच्छर को भी नहीं प्रधानमंत्री को भी नहीं. उनके भाषण के बाद, सैकडों प्रदर्शनकारी पुलिस की चेतावनी को दरकिनार करते हुए हाथों में लाठियां और ढाल लेकर संसद तथा अन्य इमारतों के दरवाजों की तरफ बढे.

यह पता नहीं चल पाया है कि संसद भवन के अंदर कितने सांसद मौजूद हैं. शरीफ सत्र में भाग नहीं ले रहे थे लेकिन खबरें हैं कि वह इमारत से सुरक्षित निकलकर अपने आधिकारिक आवास पर पहुंच गये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें