34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इटली की सड़कों पर सोनिया गांधी की ऐसी तस्वीरें क्यों लगी हैं?

इटली के कलाकार अलेक्सांड्रो पलोंबो ने महिलाओं के साथ हिंसा को दिखाने के लिए सोनिया गांधी, मिशेल ओबामा और हिलेरी क्लिंटन जैसी वैश्विक महिला नेताओं की तस्वीरें इस्तेमाल की हैं. पोस्टर्स में उनके चेहरों पर चोट के निशान दिखाये गए हैं, जिस पर लिखा है- सिर्फ इसलिए क्योंकि मैं महिला हूं. इन पोस्टर्स के नीचे […]

इटली के कलाकार अलेक्सांड्रो पलोंबो ने महिलाओं के साथ हिंसा को दिखाने के लिए सोनिया गांधी, मिशेल ओबामा और हिलेरी क्लिंटन जैसी वैश्विक महिला नेताओं की तस्वीरें इस्तेमाल की हैं. पोस्टर्स में उनके चेहरों पर चोट के निशान दिखाये गए हैं, जिस पर लिखा है- सिर्फ इसलिए क्योंकि मैं महिला हूं.

इन पोस्टर्स के नीचे लिखा है- मैं घरेलू दुर्व्यवहार की शिकार हूूं. मुझे कम वेतन दिया गया है. मुझे जैसा चाहिए, वैसा कपड़े पहनने का अधिकार नहीं है. मैं तय नहीं कर सकती कि मैं किससे शादी करूंगी. मेरे साथ बलात्कार हुआ था.

इस सीरीज में सोनिया गांधी, मिशेल ओबामा और हिलेरी क्लिंटन के अलावा, जमर्नी की चांसलर अंजेली मर्केल, म्यांमार की आंग सान सू की, अमेरिकी कांग्रेसी अलेक्सैंड्रिया ओकासियो कोर्टेज और हॉलीवुड अभिनेत्री क्रिस्टन स्टीवर्ट जैसी हस्तियां शामिल हैं.

बकौल पलोंबो, महिलाओं से हिंसा एक वैश्विक समस्या है. मिलान की दीवारों पर लिंग आधारित हिंसा के खिलाफ प्रचार के लिए अलेक्सांड्रो ने इन पोस्टर्स को लगाया है.

वैश्विक स्तर की महिला नेताओं केखून लगेऔरजख्मी चेहरों के पोस्टर्स महिलाओं के खिलाफ अपराधों और हिंसा को रोकने के लिए मजबूत संस्थागत उपायों की कमी की याद दिलाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें