36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वर्कप्लेस की उत्पादन क्षमता बढ़ाने वाले कुछ एप्स, जानें

तकनीकी बदलावों ने हमारे काम करने के साधनों और तरीकों को लगातार समृद्ध किया है. हमारे पास आज स्मार्ट डिवाइसेज की लंबी फेहरिस्त है और अब तकनीकी तौर पर उन्नत एप्स की मदद से कार्यस्थलों का स्वरूप भी बदल रहा है. इन एप्स ने कार्यस्थलों को नयी गतिशीलता दी है और उत्पादकता को भी बढ़ावा […]

तकनीकी बदलावों ने हमारे काम करने के साधनों और तरीकों को लगातार समृद्ध किया है. हमारे पास आज स्मार्ट डिवाइसेज की लंबी फेहरिस्त है और अब तकनीकी तौर पर उन्नत एप्स की मदद से कार्यस्थलों का स्वरूप भी बदल रहा है. इन एप्स ने कार्यस्थलों को नयी गतिशीलता दी है और उत्पादकता को भी बढ़ावा दिया है. ऐसे ही कुछ नये और तकनीकी रूप से सक्षम एप्स की जानकारी आज के इन्फो टेक में…
टास्केड (फ्री)
यह एप कार्य-प्रबंधन व सूची-निर्माण के साथ छोटी टीमों की सहयोगिता के लिए एकदम सही साधन है. इसमें बिल्ट-इन वीडियो चैट और एक्सपर्ट टिप्पणियों की उपलब्धता से सहज उपभोक्ता अनुभव प्राप्त होता है व टू-डू सूची बनाने की सुविधा भी होती है.
फीचर्स: सूचियों में शामिल किसी भी व्यक्ति के साथ भागीदारी की जा सकती है.
उपलब्धता: आईओएस, एंड्रॉइड, वेब, मैक पर.
टीम वीक (5 सदस्यों तक फ्री)
छोटी और बड़ी टीमों के साथ दृश्य परियोजना संयोजन. टीमवीक में, टॉगल के माध्यम से प्रोजेक्ट को अलग ढंग और कोणों से देखा जा सकता है, जिससे टीम काम को तय समय के भीतर पूरा कर सकती है.
फीचर्स: टीम के सदस्यों के लिए प्रोजेक्ट रोडमैप
उपलब्धता: क्रोम वेब एक्सटेंशन के साथ आईओएस, एंड्रॉइड और वेब पर उपलब्ध.
सुनसमा (100 टास्क तक फ्री)
परियोजना प्रबंधकों के लिए बनाया गया ‘सुनसमा’ एक हाइब्रिड टास्क मैनेजर और कैलेंडरएप्लिकेशन है.
फीचर्स: साइडबार से निकालकर टास्क करना
उपलब्धता: मैक और वेब पर.
नोशन (1000 ब्लॉक तक फ्री)
नोशन ‘ऑल-इन-वन’ एप कहा जा सकता है. यह एप ऐसा कार्यक्षेत्र प्रदान करता है, जहां कोई भी व्यक्ति या टीम, ब्लॉकों का उपयोग करके अपने स्वयं के लेआउट तैयार कर सकती हैं. ब्लॉक आपको कुछ भी बनाने में मदद कर सकते हैं.
फीचर्स: इंटरएक्टिव ब्लॉक (टेबल, कैलेंडर, बोर्ड, सूची)
इस पर उपलब्ध: आईओएस, एंड्रॉइड, वेब, मैक पर.
बोनसाई (16 डॉलर प्रतिमाह)
यह एप फ्रीलांसरों के लिए सबसे बेहतर है. बोन्साई एक ग्राहक प्रबंधन मंच प्रदान करता है, जो स्थितियां नियंत्रित रखने में महत्वपूर्ण हैं. अपनी परियोजनाओं, आने वाले चालान आदि का प्रबंधन करने में यह एप मदद करता है.
फीचर्स: प्रोजेक्ट्स के लिए टाइमलाइन प्लानर
उपलब्धता: आईओएस, एंड्रॉइड और वेब पर.
मिसिव ( 8 डॉलर मासिक मूल्य के साथ)
यह एप टीम ईमेल को नया स्तर प्रदान करेगा. मैसेंजर, ट्विटर और यहां तक ​​कि मोबाइल एसएमएस की बातचीत का प्रबंधन भी इससे संभव हो सकेगा. मिसिव एक बेहतरीन एकल ईमेल टूल के रूप में भी काम करता है.
फीचर्स: आनवाले और जानेवाले ईमेल के लिए उन्नत प्रबंधन नियम.
उपलब्धता: आईओएस, एंड्रॉइड, वेब और मैक पर.
सेन बॉक्स (7 डॉलर प्रतिमाह)
सेन बॉक्स स्थितियां नियंत्रण में बनाये रखता है. यह एप स्मार्ट ईमेल प्रबंधन उपकरण के रूप में काम करता है और ईमेल को सही स्थान पर फिल्टर करने में मदद करता है.
फीचर्स: सेन लेटर या सेन न्यूज मेलबॉक्स में फिल्टर करें.
उपलब्धता: सभी ईमेल ग्राहक (यहां तक ​​कि आईएमएपी)
रिफ्लेक्टली जरनल
कोपेनहेगन के इस स्टार्ट-अप ने एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जरनल के साथ डिजिटल पत्रिकाओं को नयी ऊंचाई दी है. यह एप आपके मानसिक साथी के रूप में काम करता है. मूल्य 2.99 डॉलर मासिक है़
फीचर्स: मूड स्टेटिस्टिक्स (दैनिक/साप्ताहिक/मासिक)
उपलब्धता: आईओएस और एंड्रॉइड
कास्त्रो पॉडकास्ट (फ्री)
बाजार में उपलब्ध सबसे अच्छे पॉडकास्टिंग उपकरण में से एक. कास्त्रो इनबॉक्स के साथ आने वाले एपिसोड्स को प्रबंधित करने का एक अनुकूल साधन है. यह आपको सभी प्रकरणों को क्रमबद्ध करने की अनुमति देता है.
फीचर्स: नये एपिसोड के लिए इनबॉक्स
उपलब्धता: केवल आईओएस पर.
स्लीपटाउन
नींद की महत्ता आज के समय में अधिक से अधिक महत्वपूर्ण होती जा रही है, लेकिन पर्याप्त नींद कोई लेता नहीं है. स्लीपटाउन जैसा एप आपके अंदर स्वस्थ आदतों का निर्माण करने में मदद करता है. एप के िलए 1.99 डॉलर एक बार का चार्ज लगता है
फीचर्स: सांख्यिकी / डेटा (साप्ताहिक)
उपलब्धता: आईओएस और एंड्राइड
एयरटेबल
यह एप परियोजना प्रबंधक के अनुकूलन की दिशा में काम करता है. अपनी किसी भी परियोजना के लिए इसका उपयोग करें और अपनी टीम को सही वर्कफ्लो बनाने के लिए एप पर आमंत्रित करें.
फीचर्स: एयरटेबल यूनिवर्स
उपलब्धता: आईओएस, एंडॉइड, वेब, और मैक पर.
क्लिकअप
परियोजना प्रबंधन की दुनिया के सबसे जरूरी एप्स में से एक. क्लिकअप परियोजनाओं की योजना बनाने, सूचीबद्ध करने जैसे आदि कामों को एप पर
पारंपरिक तौर से करना संभव बनाता है.
फीचर्स: चुस्त बोर्ड व्यू
उपलब्धता: आईओएस, एंड्रॉइड, वेब और मैक पर.
मंडे डॉटकॉम
ट्रेलो और एयरटेबल का संयोजन. मंडे डॉटकॉम टूल उन टीमों के बीच लोकप्रिय हो रहा है, जो प्रोजेक्ट को कई रूपों में देखना चाहते हैं.
फीचर्स: 40 से अधिक टेम्पलेट्स का उपयोग संभव.
उपलब्धता: आईओएस, एंड्रॉइड, वेब और मैक पर.
एक्सेल प्रेमियों और गूगल डॉक्स में कुशल लोगों के लिए कोडा एप अगली बड़ी चीज साबित हो सकती है. यह लेटेस्ट दस्तावेज निर्माता एप चार्ट, बोर्ड और बहुत कुछ एक साथ उपलब्ध कराती है.
फीचर्स: स्लैक, वेदर आदि के साथ ऑटोमेशन.
उपलब्धता: वर्तमान में सार्वजनिक बीटा में, केवल वेब पर मौजूद.
टीमगैंट
गैंट प्रेमियों के बीच लोकप्रिय यह एप एक ऑनलाइन सॉफ्टवेयर आधारित एप है. यह टीमों को परियोजनाओं पर चर्चा करने, प्रत्येक गतिविधि की योजना बनाने और यहां तक ​​कि टीम के कार्यभार की योजना बनाने की सुविधा भी देता है.
फीचर्स: स्मार्ट टाइम ट्रैकिंग टूल
उपलब्धता: आईओएस, एंड्रॉइड और वेब पर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें