27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीलंका, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया तक पहुंचा जल्लीकट्टू आंदोलन

लंदन/कोलंबो : तमिलनाडु में जल्लीकट्टू खेल के आयोजन पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन अब श्रीलंका, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया तक पहुंच गया है जहां तमिल प्रवासियों ने प्रदर्शन किया. ‘लंदन तमिल संगम’, ‘वर्ल्ड तमिल आर्गनाइजेशन’ और ‘ब्रिटिश साउथ इंडियंस’ नामक संगठनों के समूह ने प्रदर्शन किया. इन समूहों ने […]

लंदन/कोलंबो : तमिलनाडु में जल्लीकट्टू खेल के आयोजन पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन अब श्रीलंका, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया तक पहुंच गया है जहां तमिल प्रवासियों ने प्रदर्शन किया. ‘लंदन तमिल संगम’, ‘वर्ल्ड तमिल आर्गनाइजेशन’ और ‘ब्रिटिश साउथ इंडियंस’ नामक संगठनों के समूह ने प्रदर्शन किया.

इन समूहों ने लंदन मंगलवार और बुधवार को लंदन में भारतीय उच्चायोग के समक्ष प्रदर्शन किया. इंग्लैंड के लीड्स और आयरलैंड के डब्लिन में भी प्रदर्शनों की योजना है. प्रदर्शनकारी समूह के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सैकड़ों लोग इस बात के समर्थन में निकल रहे हैं कि जल्लीकट्टू हमारी परंपरा और पहचान का हिस्सा है. हम इस सप्ताहांत भूख हड़ताल की योजना पर भी काम कर रहे हैं ताकि इस मुद्दे पर ब्रिटेन में जागरुकता पैदा की जा सके.

हमें उम्मीद है कि 1,000 से अधिक लोग इन प्रदर्शनों में शामिल होंगे.” उधर, श्रीलंका के उत्तरी हिस्से के जाफना में भी जल्लीकट्टू के मामले को लेकर प्रदर्शन किया गया जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए. जाफना में आयोजित प्रदर्शन शामिल लोगों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं जिन पर लिखा हुआ था कि ‘जब यह हमारी संस्कृति का हिस्सा है तो इस पर प्रतिबंध क्यों. आस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में भी इस मामले को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन का आयोजन किया गया. सिडनी में कल प्रदर्शन किया जाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें