20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BREXIT सिंड्रोम को रोकने सक्रिय हुआ US-EU, कैरी व एजेंला ने संभाला मोर्चा

ब्रसेल्स : यूरोपीय नेताओं ने ब्रिटेन को यूरोप से जल्दी अलग करने का अभियान शुरू कर दिया है. वहीं ‘ब्रेग्जिट’ संकट के वैश्विक हो जाने पर अमेरिका के शीर्ष राजनयिक जॉन कैरी चर्चाओं में भाग लेने के लिए यहां पहुंच रहे हैं. ब्रिटेन द्वारा यूरोप को छोड़ने के पक्ष मतदान किए जाने का असर यूरोप […]

ब्रसेल्स : यूरोपीय नेताओं ने ब्रिटेन को यूरोप से जल्दी अलग करने का अभियान शुरू कर दिया है. वहीं ‘ब्रेग्जिट’ संकट के वैश्विक हो जाने पर अमेरिका के शीर्ष राजनयिक जॉन कैरी चर्चाओं में भाग लेने के लिए यहां पहुंच रहे हैं.

ब्रिटेन द्वारा यूरोप को छोड़ने के पक्ष मतदान किए जाने का असर यूरोप के बाकी सदस्य देशों पर पड़ने की आशंकाओं के बीच जर्मनी की रसूखदार चांसलर एंजेला मर्केल आज बर्लिन में फ्रांस, इटली और यूरोपीय संघ के नेताओं की मेजबानी करेंगी.

यूरोपीय संघ के इतिहास के अब तक के सबसे कटु सम्मेलनों में से एक सम्मेलन कल ब्रसेल्स में होने जा रहा है. इसमें ब्रितानी प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को दो साल की निकास प्रक्रिया को तत्काल शुरू करने के लिए भारी दबाव का सामना करना पड़ेगा.

लेकिन अक्तूबर तक इस्तीफा दे देने और बातचीत को अपने बाद प्रधानमंत्री बनने वाले व्यक्ति पर छोड़ने की घोषणा कर चुके कैमरन जब अपने यूरोपीय साथियों से मिलेंगे तो उनके द्वारा यूरोपीय संघ को छोड़ने के लिए अनुच्छेद 50 की प्रक्रिया को शुरू किए जाने की उम्मीद नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें