27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महागंठबंधन ने जताया शाह के बयान पर कड़ा एेतराज

रक्सौल / पटना : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि अगर उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनावों में हार जाती है तो पाकिस्तान में दिवाली मनाई जाएगी. उनके इस बयान को विरोधियों ने चुनावों को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश बताया है. शाह ने पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल में चुनावी रैली को संबोधित […]

रक्सौल / पटना : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि अगर उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनावों में हार जाती है तो पाकिस्तान में दिवाली मनाई जाएगी. उनके इस बयान को विरोधियों ने चुनावों को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश बताया है.

शाह ने पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘अगर भाजपा किसी वजह से बिहार चुनाव हार जाती है तो हार-जीत तो पटना में होगी लेकिन पटाखे पाकिस्तान में छोडे जाएंगे.” उन्होंने लोगों से भाजपा नीत राजग के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि क्या वे चाहते हैं कि पाकिस्तान में आतिशबाजी हो. बिहार में अगले दो चरणों के मतदान से पहले तेज प्रचार हो रहा है और ऐसे में शाह के बयानों को इस लिहाज से भी देखा जा रहा है कि इन चरणों में वे विधानसभाएं शामिल हैं जहां मुस्लिम बहुतायत में हैं.

इस बीच महागठबंधन ने शाह के बयान पर कड़ा ऐतराज जताते हुए कल चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है. जदयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि जदयू, राजद और कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान का उल्लेख करने को लेकर शाह के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगा. इस बयान का उद्देश्य सांप्रदायिक आधार पर मतदाताओं का विभाजन करना है.

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष ने वाल्मीकिनगर और बगहा की रैलियों में नीतीश कुमार और लालू प्रसाद पर हमला बोला. उन्होंने एक रैली में कहा, ‘‘अगर महागठबंधन बिहार चुनाव जीतता है तो आपको पता है, सबसे ज्यादा खुशी किसे होगी, नीतीश कुमार या लालू प्रसाद को नहीं बल्कि मोहम्मद शहाबुद्दीन को.” शाह के ये बयान इन खबरों की पृष्ठभूमि में आये हैं कि भाजपा नीत गठबंधन के लिए प्रदेश में चुनाव जीतना टेढी खीर साबित हो सकता है, जबकि पहले की खबरों में भाजपा नीत राजग की स्थिति मजबूत बताई गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें