27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश के नेतृत्व में बढ़ा बिहार: विजय चौधरी

सरायरंजन प्रखंड की किशनपुर युसुफ पंचायत स्थित रामजानकी हाइस्कूल के समीप दलित बस्ती में 4.95 लाख की लागत से बने नवनिर्मित सामुदायिक भवन का उद्घाटन रविवार को जल संसाधन व कृषि सह सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री विजय चौधरी ने किया इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वर्तमान बिहार के सीएम के नेतृत्व में […]

सरायरंजन प्रखंड की किशनपुर युसुफ पंचायत स्थित रामजानकी हाइस्कूल के समीप दलित बस्ती में 4.95 लाख की लागत से बने नवनिर्मित सामुदायिक भवन का उद्घाटन रविवार को जल संसाधन व कृषि सह सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री विजय चौधरी ने किया

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वर्तमान बिहार के सीएम के नेतृत्व में सूबे का सर्वागीण विकास की अविरल धारा निरंजन बह रही है. समाज को काई भी वर्ग अछूता नहीं है और बिहार सरकार के सभी वर्गो के लोगों के लिए कुछ न कुछ नये सौगात जरूर देने का काम किया है. आज सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली पहुंच रही है. आज समाज के गरीब तबके के बच्चे भी स्कूल में पढ़ने जाते हैं. इन बच्चों को लाभान्वित कराने के लिए पोशाक, छात्रवृत्ति, साइकिल के अलावा अन्य सुविधाएं मुहैया करायी जा रही है.

वहीं, समस्तीपुर प्रखंड के मोहनपुर पंचायत स्थित यूएन पैलेस में रविवार को बिहार प्रदेश जनता दल यू चिकित्सा सेवा प्रकोष्ठ द्वारा जिला स्तरीय स्वास्थ्य समागम सम्मेलन का आयोजन किया गया. विजय दिवस आयोजन ग्रामीण चिकित्सक सेवा समिति सह ग्रामीण चिकित्सा सेवा समन्वय समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित
की गयी.
इस मौके पर मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार ने ग्रामीण क्षेत्र के गरीब बेसहारों का मेहनत व ईमानदारी पूर्वक सेवा करने वाले चिकित्सक झोला छाप नहीं कहलायेंगे. सीएम सभी ग्रामीण चिकित्सकों को प्रशिक्षित करने की व्यवस्था में प्रयासरत है. इससे ग्रामीण इलाकों में गरीबों के इलाज में सहूलियत होगी.
भाजपा ने बिहारवासियों का सिर झुका दिया
जदयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बिहार वासियों का सर शर्म से झुका दिया है. सही मायनों में बिहार के लिए काला दिन हो गया. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास जिन्होंने पूरे बिहार को गाली देने का काम किया है और कहा था कि झारखंड में बिहार के लोगों के लिए कोई जगह नहीं है. उनकी सुशील मोदी ने तारीफों के पुल बांधे और उनका अभिनंदन भी किया.
सुशील मोदी जिस तरह से बिहार के लोगों का लगातार अपमान कर रहे हैं उससे बिहार की जनता आहत है और जिस लालच में सुशील मोदी हैं वो कभी बिहार की जनता पूरा नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास बिना रीढ़ के हड्डी है. झारखंड का फैसला तो दिल्ली के अमित शाह के घर पर होता है. झारखंड के मुख्यमंत्री को अपने जुबान पर अंकुश लगा कर रखना चाहिए. रघुवर दास नीतीश कुमार व लालू प्रसाद के जूनियर नेता हैं. नीतीश कुमार में कभी अहंकार नहीं आया क्योंकि नीतीश कुमार के पास संस्कार है. अहंकारी तो भाजपा के लोग हो गये हैं. सत्ता के मद में भाजपा बौराई हुई है और उन्हें अच्छे बुरे में कोई भेद पता ही नहीं चल रहा है. झारखंड में जिस तरह से भ्रष्टाचार व्याप्त ही गया है उसे रघुवर दास ठीक करें.
झारखंड के मंत्री लगातार भ्रष्टाचारी हो रहे हैं उसे मुख्यमंत्री देखें. झारखंड में तो ज्यादातर समय में भाजपा की सरकार रही है, फिर भी झारखंड विकास से कोसो दूर है. रघुवर दाल को पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए, तब जाकर किसी दूसरे राज्य में जायें. संजय सिंह ने कहा कि जो जातिगत आरोप सुशील मोदी जदयू पर लगाते थे वो जातिगत सम्मेलन करके यह साबित कर चुके हैं कि भाजपा कभी जाति से ऊपर उठ कर नहीं सोचती.
भाजपा में बढ़ रही सहबालों की संख्या
जदयू के प्रदेश प्रवक्ता सह विधान पार्षद नीरज कुमार ने भाजपा, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर निशाना साधा है. पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि भाजपा में सहबालों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन विधानसभा चुनाव में दूल्हा कौन होंगे पता नहीं है.
सरकार के हर फैसले का विरोध भाजपा का काम
पटना. राज्य सरकार द्वारा आइएएस, आइपीएस अधिकारियों के तबादले पर भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी के आरोप पर जदयू प्रवक्ता डॉ निहोरा प्रसाद यादव ने कहा कि उन्हें राज्य सरकार के फैसले का विरोध करने के अलावा और कोई काम ही नहीं है. अधिकारियों के तबादले तो हर सरकार की प्रशासनिक जरूरत है, जो भाजपा शासित राज्यों में भी होते रहते हैं.
मंडल व कमंडल की लड़ाई : लालू
कुर्था (अरवल). कनफूंकवा पार्टी से होशियार रहे बिहार की जनता. भाजपा ने झूठे वादे कर केंद्र में सरकार बनायी. अब झूठी प्रचार कर प्रदेश की सत्ता भी हथियाना चाह रही है. कनफूंकवा पार्टी से बिहार की जनता होशियार रहे. लालू प्रसाद रविवार को स्व कृष्णा प्रसाद सिंह की मूर्ति के अनावरण के मौके पर कुर्था प्रखंड के निधवां गांव में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने सूबे के लोगों को एनडीए से दूर रहने की नसीहत दी और कहा कि ये लोग देश तोड़ना चाहते हैं, समाज को बांटना चाहते हैं. भाजपा को दंगाई पार्टी के रूप में उद्धृत करते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि भाजपा-आरएसएस के खिलाफ लड़ाई लड़ने में हमारी दिल्ली की सरकार चली गयी पर हमने हिम्मत नहीं हारी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें