27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केरी ने श्रीलंका को चेताया

कोलंबो : अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने आज श्रीलंका को चेताया कि तमिलों के साथ वास्तविक मायने में मेल-मिलाप में वक्त लगेगा हालांकि उन्होंने लोकतंत्र और मानवाधिकार को बढावा देने तथा अल्पसंख्यक समुदाय तक पहुंचने के संदर्भ में नई सरकार के खुलेपन की प्रशंसा की. श्रीलंका के विदेश मंत्री मंगल समरवीरा के साथ द्विपक्षीय […]

कोलंबो : अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने आज श्रीलंका को चेताया कि तमिलों के साथ वास्तविक मायने में मेल-मिलाप में वक्त लगेगा हालांकि उन्होंने लोकतंत्र और मानवाधिकार को बढावा देने तथा अल्पसंख्यक समुदाय तक पहुंचने के संदर्भ में नई सरकार के खुलेपन की प्रशंसा की.

श्रीलंका के विदेश मंत्री मंगल समरवीरा के साथ द्विपक्षीय बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए केरी ने कहा, ‘‘शांति आ गयी है लेकिन वास्तविक मेल-मिलाप में वक्त लगेगा.’’ शीर्ष अमेरिकी राजनयिक आज यहां दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. केरी ने मैत्रीपाला सीरीसेना की नई सरकार की तारीफ की. नई सरकार करीब तीन दशक तक चले जातीय संघर्ष के बाद तमिल अल्पसंख्यक समुदाय तक पहुंचने का प्रयास कर रही है. इस गृहयुद्ध में 1,00,000 से ज्यादा लोग मारे गए.

केरी ने कहा, ‘‘एक बात जो मुझे सबसे अच्छी लगी, वह है अपने दरवाजे और दिमाग को विभिन्न विचारों के लिए खोलने की इस सरकार की तत्परता।’’ प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘श्रीलंका ने महज कुछ महीनों में काफी प्रगति की है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप लोग स्थाई शांति स्थापित करने और अपने सभी लोगों की समृद्धि के लिए काम कर रहे हैं.’’ इस साल जनवरी में सत्ता में आने के बाद सीरीसेना ने कसम खायी थी कि वह अपने पूर्ववर्ती महिन्दा राजपक्षे के मुकाबले मेल-मिलाप की प्रक्रिया को ज्यादा उत्साह से आगे बढाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें