29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व कप : आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराकर सनसनी फैलाया

नेल्सन : विश्वकप क्रिकेट 2015 के पूल बी के एक मैच में कमजोर मानी जाने वाली आयरलैंड की टीम ने कभी क्रिकेट के सिरमौर रहे वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया. आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया. वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 304 रन बनाये और […]

नेल्सन : विश्वकप क्रिकेट 2015 के पूल बी के एक मैच में कमजोर मानी जाने वाली आयरलैंड की टीम ने कभी क्रिकेट के सिरमौर रहे वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया. आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया. वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 304 रन बनाये और आयरलैंड को जीत के लिए 305 रन का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम ने 45.5 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. आयरलैंड की जीत को विश्वकप के मुकाबले में एक बड़ा उलटफेर माना जा सकता है.

आयरलैंड का उलटफेर करने का इतिहास रहा है, जिसने वर्ल्ड कप 2011 में इंग्लैंड को हरा दिया था, जबकि उससे चार साल पहले पाकिस्तान को शिकस्त देकर सनसनी फैलायी थी. मौजूदा वर्ल्ड कप से पहले उसने वर्ल्ड रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज बांग्लादेश को हराया, जो रैंकिंग में वेस्टइंडीज से एक ही पायदान नीचे है. चार विकेट से मिली उस जीत में तेज गेंदबाज जॉन मूनी और मैक्स सोरेंसेन ने तीन-तीन विकेट लिये थे, जबकि एंडी बालबर्नी ने नाबाद 63 रन बनाये थे. वेस्टइंडीज को पिछले सप्ताह अभ्यास मैच में इंग्लैंड ने नौ विकेट से हराया. कैरेबियाई टीम 29.3 ओवर में 122 रन पर आउट हो गयी थी.
टीमें इस प्रकार हैं
वेस्टइंडीज : जैसन होल्डर (कप्तान), मलरेन सैमुअल्स, सुलेमान बेन, डेरेन ब्रावो, जोनाथन कार्टर, शेल्डन कोटरेल, क्रिस गेल, दिनेश रामदीन, केमार रोच, आंद्रे रसेल, डेरेन सैमी, लैंडल सिमंस, ड्वेन स्मिथ, जेरोम टेलर, निकिता मिलर.
आयरलैंड : विलियम पोर्टरफील्ड (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, पीटर चेस, एलेक्स कुसाक, जॉर्ज डाकरेल, एड जायस, एंड्रयू मैकब्राइन, जॉन मूनी, केविन ओब्रायन, नियाल ओब्रायन, मैक्स सोरेंसेन, पॉल स्टर्लिग, स्टुअर्ट थॉम्पसन, गैरी विल्सन, क्रेग यंग.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें