29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व कप : वेस्टइंडीज के सामने ”जाइंट किलर” आयरलैंड की चुनौती

नेल्सन : उलटफेर करने के लिये मशहूर जाइंट किलर आयरलैंड कल विश्व कप के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज से खेलेगा जो लय हासिल करने के लिये जूझ रही है. दोनों टीमों के पास अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन अनुभवहीन गेंदबाजी उनकी कमजोरी है. आयरलैंड का उलटफेर करने का इतिहास रहा है जिसने विश्व कप 2011 […]

नेल्सन : उलटफेर करने के लिये मशहूर जाइंट किलर आयरलैंड कल विश्व कप के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज से खेलेगा जो लय हासिल करने के लिये जूझ रही है. दोनों टीमों के पास अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन अनुभवहीन गेंदबाजी उनकी कमजोरी है. आयरलैंड का उलटफेर करने का इतिहास रहा है जिसने विश्व कप 2011 में इंग्लैंड को हरा दिया था जबकि उससे चार साल पहले पाकिस्तान को शिकस्त देकर सनसनी फैलाई थी.

मौजूदा विश्व कप से पहले उसने विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज बांग्लादेश को हराया जो रैंकिंग में वेस्टइंडीज से एक ही पायदान नीचे है. चार विकेट से मिली उस जीत में तेज गेंदबाज जान मूनी और मैक्स सोरेंसेन ने तीन तीन विकेट लिये थे जबकि एंडी बालबर्नी ने नाबाद 63 रन बनाये थे.

वेस्टइंडीज को पिछले सप्ताह अभ्यास मैच में इंग्लैंड ने नौ विकेट से हराया. कैरेबियाई टीम 29.3 ओवर में 122 रन पर आउट हो गई थी. दूसरे अभ्यास मैच में उसने स्काटलैंड को तीन गेंद शेष रहते बमुश्किल हराया. दो बार की विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज टीम ने पिछली 10 वनडे श्रृंखलाओं में से सिर्फ दो जीती है. ये दोनों जीत उसे आयरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मिली.
चौथी बार विश्व कप खेल रहे क्रिस गेल के रुप में उसके पास ऐसा बल्लेबाज है जो एक ओवर में मैच का नक्शा बदल सकता है. मर्लोन सैमुअल्स और डेरेन सैमी के रहते उसके पास बल्लेबाजी में अनुभव की कमी नहीं है. गेंदबाजी में हालांकि स्पिनर सुनील नारायण की कमी खलेगी. टीम में ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड जैसे बिग हिटर्स भी नहीं है जिन्हें वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ भुगतान विवाद और पिछले साल भारत दौरे से टीम के बीच से लौट आने के मद्देनजर टीम से बाहर कर दिया गया.
दूसरी ओर आयरलैंड को बल्लेबाजी में केविन ओ ब्रायन से उम्मीदे होगी जिसने इंग्लैंड के खिलाफ चार साल पहले 50 गेंद में शतक जमाया था. बल्लेबाजी में नियाल ओब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड और एड जायस जैसे अनुभवी खिलाडी हैं. गेंदबाजी में उसके पास अनुभव की कमी है हालांकि क्रेग यंग ने स्काटलैंड के खिलाफ पांच महीने पहले अपने पदार्पण मैच में ही पांच विकेट लेकर उम्मीदें जगाई थी.
टीमें :
वेस्टइंडीज :
जासन होल्डर (कप्तान), मर्लोन सैमुअल्स, सुलेमान बेन, डेरेन ब्रावो, जोनाथन कार्टर, शेल्डन कोटरेल, क्रिस गेल, दिनेश रामदीन, केमार रोच, आंद्रे रसेल, डेरेन सैमी, लैंडल सिमंस, ड्वेन स्मिथ, जेरोम टेलर, निकिता मिलर.
आयरलैंड :
विलियम पोर्टरफील्ड (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, पीटर चेस, एलेक्स कुसाक, जार्ज डाकरेल, एड जायस, एंड्रयू मैकब्राइन, जान मूनी, केविन ओब्रायन, नियाल ओब्रायन, मैक्स सोरेंसेन, पाल स्टर्लिंग, स्टुअर्ट थाम्पसन, गैरी विल्सन, क्रेग यंग.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें