28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेरिस हमले के कम से कम छह संदिग्ध अब भी फरार

पेरिस : पूरी दुनिया को सकते में डाल देने वाले पेरिस हमले के संबंध में अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. खबरों के अनुसार इस हमले में शामिल आतंकी शाखा के कम से कम छह सदस्य शायद अभी भी फरार हैं, जिसमें वह शख्स भी शामिल है जो मारे गए बंदूकधारियों में से […]

पेरिस : पूरी दुनिया को सकते में डाल देने वाले पेरिस हमले के संबंध में अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. खबरों के अनुसार इस हमले में शामिल आतंकी शाखा के कम से कम छह सदस्य शायद अभी भी फरार हैं, जिसमें वह शख्स भी शामिल है जो मारे गए बंदूकधारियों में से एक की विधवा के नाम पर पंजीकृत कार चलाता हुआ दिखा था.

पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. फ्रांस के दो पुलिस अधिकारियों ने कल बताया कि प्राधिकारी पेरिस में ‘मिनी कूपर’ को तलाश कर रहे हैं. यह कार एमेडी कौलीबैली की विधवा हयात बोमेद्दियने के नाम पर पंजीकृत है. तुर्की के अधिकारियों के मुताबिक, हयात फिलहाल सीरिया में है.

प्रधानमंत्री मैनुएल वाल्स ने कहा कि फरार आतंकियों की तुरंत खोज जरुरी है क्योंकि ‘खतरा अभी बरकरार है.’ हमलों की शुरुआत बुधवार को व्यंग्य पत्रिका शार्ली हेब्दो से शुरु हुई। पत्रिका के कार्यालय पर हुए हमले में 12 लोग मारे गए गए थे। एक महिला पुलिसकर्मी गुरुवार को मारी गई और चार लोग कोशेर सुपरमार्केट में शुक्रवार को मारे गए.

इसके बाद पुलिस ने पेरिस और आसपास लगभग एक ही समय पर हुई दो मुठभेडों में बंदूकधारियों को मार दिया. पेरिस का मराइस जिला देश के सबसे पुराने यहूदी इलाकों में से एक है और कल दोपहर से यहां पर पुलिस और सैनिक ही ज्यादा नजर आए.

गृह मंत्री बर्नार्ड केजेन्व्यू ने कहा कि करीब 4,700 सुरक्षा बलों को फ्रांस के 717 यहूदी स्कूलों की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है. रक्षा मंत्री ज्यां-येस ली ड्रियान ने कहा कि पूरे देश में सैनिकों की तैनाती मंगलवार तक पूरी हो जाएगी और ये सैनिक अपना ध्यान संवेदनशील स्थानों पर केंद्रित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें