35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेशावर आतंकी हमला : कब्रिस्तान से आये आतंकी और स्कूल को पाट दिया लाशों से

इस्लामाबाद : छह तालिबानी आत्मघाती आतंकियों ने मंगलवार को यहां आर्मी स्कूल में घुस कर अंधाधुंध गोलियां बरसायी जिसमें 132 बच्चों समेत 141 लोगों की मौत हो गई. यहीं इन आतंकियों की हैवानियत खत्म नहीं हुई उन्होंने एक शिक्षिका को जिंदा जला दिया. चौकीदार समेत नौ स्टॉफ को भी मार डाला. गोलीबारी में सैकड़ों बच्चों […]

इस्लामाबाद : छह तालिबानी आत्मघाती आतंकियों ने मंगलवार को यहां आर्मी स्कूल में घुस कर अंधाधुंध गोलियां बरसायी जिसमें 132 बच्चों समेत 141 लोगों की मौत हो गई.

यहीं इन आतंकियों की हैवानियत खत्म नहीं हुई उन्होंने एक शिक्षिका को जिंदा जला दिया. चौकीदार समेत नौ स्टॉफ को भी मार डाला. गोलीबारी में सैकड़ों बच्चों समेत 245 लोग घायल हुए. अर्धसैनिक फ्रंटियर कोर की वरदी में आये अरबी भाषी हमलावर सुबह 10.30 बजे पीछे की दीवाल फांद कर वरसाक रोड स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में घुस गये. कक्षाओं में बारी- बारी से जाकर गोलियां बरसायीं और मासूमों की हत्या कर दी.

यह हमला देखकर पुरी दुनिया के लोगों की आंखे नम थी. सभी अपनी आंखों में नमी लिए हमले की निंदा कर रहे थे. रिपोर्ट कर रहे चैनल के संवाददाता भी अपने आंसू नहीं रोक सके. अस्पताल में बच्चों की लाश ले जाने के लिए आए लोगों में आतंकवाद के प्रति गुस्सा इतना ज्यादा था कि वे सरकार से इसका बदला लेने के लिए कहते दिखे.

खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के सूचना मंत्री मुश्ताक गनी ने बताया कि आतंकवादी आर्मी पब्लिक स्कूल से सटे एक कब्रिस्तान के रास्ते स्कूल में दाखिल हुए थे. यह स्कूल वरसाक रोड पर स्थित सेंट मैरी स्कूल से सटा हुआ है. पिछले कई दिनों से इस स्कूल पर भी आतंकवादी खतरा बना हुआ था.

तालिबान ने ली जिम्मेदारी
तहरीक- ए- तालिबान पाकिस्तान ने कराची में 2008 आत्मघाती हमले में 150 लोगों की मौत के बाद हाल के वर्षों के सबसे बड़े इस खूनी हमले की जिम्मेदारी ली है. तालिबान के प्रवक्ता ने दावा किया कि उसके छह आत्मघाती हमलावरों ने सैन्य स्कूल पर हमला किया. यह पेशावर के करीब उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ सेना के अभियान का बदला है. ‘हम चाहते हैं कि वे हमारा दर्द महसूस करें’.
आक्रोश में छात्र
अस्पताल में घायल छात्रों में साफ तौर पर गुस्सा देखा जा सकता था. एक घायल छात्र ने कहा कि मैं बड़ा होकर सभी आतंकवादियों को मार दूंगा. उन्होंने मेरे भाई को मार डाला. मैं उन्हें बख्शूंगा नहीं, उनकी पूरी नस्ल को तबाह कर दूंगा.
दर्द का आलम
इस घटना के बाद सभी की आंखे नम थी चहे वह बड़ा हो या बुजुर्ग. सांसद कंवल नुमान भी अपने आंसू नहीं रोक सके. आंखो में नमी लिए उन्होंने कहा कि उन्हें शर्म नहीं आयी! मन हो रहा है कि उन मांओं के साथ दहाड़ें मार-मार कर रोऊं, जिनके बच्चे चले गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें