33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर कोरिया के साथ उत्तार-चढ़ाव भरी रह सकती है वार्ता

वॉशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ को उत्तर कोरिया के साथ वार्ता के ‘‘उतार-चढ़ाव” भरी होने की आशंका है लेकिन इसके बावजूद उन्हें परमाणु निरस्त्रीकरण पर समझौता होने की उम्मीद है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फरवरी में हनोई में उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ अपनी शिखर वार्ता समय से […]

वॉशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ को उत्तर कोरिया के साथ वार्ता के ‘‘उतार-चढ़ाव” भरी होने की आशंका है लेकिन इसके बावजूद उन्हें परमाणु निरस्त्रीकरण पर समझौता होने की उम्मीद है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फरवरी में हनोई में उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ अपनी शिखर वार्ता समय से पहले समाप्त कर दी थी. इसके बाद प्योंगयांग ने पोम्पिओ पर कठोर रुख अपनाने का आरोप लगाते हुए उन्हें आगे की बातचीत से हटाने की मांग की थी.

‘सीबीएस न्यूज’ को बुधवार को दिए एक साक्षात्कार में पोम्पिओ ने कहा ‘‘ यह उतार-चढ़ाव भरी होगी। यह चुनौतीपूर्ण होगी. मैं उम्मीद करता हूं कि इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए गंभीर चर्चा करने के हमें कई और अवसर मिलेंगे.” उत्तर कोरिया ने प्रतिबंधों में ढील की मांग की है.

पोम्पिओ ने हालांकि उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को खत्म करने के लिए कोई समग्र समझौता होने तक दबाव बनाए रखने पर जोर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें