39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Huawei की सीएफआे मेंग वानझोऊ की जमानत पर सुनवार्इ से पहले चीन ने अमेरिका आैर कनाडा पर बनाया दबाव

बीजिंग : चीन की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी हुवावेई की शीर्ष अधिकारी को वैंकूवर में गिरफ्तार किये जाने के बाद उनकी जमानत पर होने वाली सुनवाई से पहले चीन अमेरिका और कनाडा पर दबाव बना रहा है. चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने हुवावेई की मुख्य वितत अधिकारी मेंग वांनझोऊ के साथ कनाडा […]

बीजिंग : चीन की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी हुवावेई की शीर्ष अधिकारी को वैंकूवर में गिरफ्तार किये जाने के बाद उनकी जमानत पर होने वाली सुनवाई से पहले चीन अमेरिका और कनाडा पर दबाव बना रहा है. चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने हुवावेई की मुख्य वितत अधिकारी मेंग वांनझोऊ के साथ कनाडा सरकार के व्यवहार को ‘अमानवीय’ कहा है.

इसे भी पढ़ें : कनाडा में Huawei टेक्नोलॉजीज की CFO गिरफ्तार

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के अंग्रेजी अखबार ने अपनी संपादकीय यह टिप्पणी में महिला कंपनी अधिकारी की गिरफ्तारी पर कनाडा और अमेरिका के प्रति चीन की ओर से औपचारिक रूप से विरोध जताए जाने के ठीक बाद किया है. वांनझोऊ को एक दिसंबर को कनाडा में वैंकूवर में गिरफ्तार किया गया. अमेरिका उनको वहां से कानूनी कार्रवाई के लिए अपने यहां लाना चाहता है.

उसका आरोप है कि हुवावेई ने एक हांगकांग की एक खोखा कंपनी का इस्तेमाल कर ईरान पर अमेरिका के व्यापारिक प्रतिबंधों का उल्लंघन किया है. कनाडा के एक सरकारी वकील ने अदालत में वांनझोऊ की जमानत याचिका की अर्जी को खारिज किये जाने पर विचार किया. न्यायाधीश का कहना है कि वह जमानत देने पर इस हफ्ते के अंत में विचार कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें