38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बांग्लादेश में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जेएमबी का मुखिया खुर्शीद मारा गया

ढाका : बांग्लादेश पुलिस ने मंगलवार को एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमायतुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के मुखिया को एक मुठभेड़ में मार गिराया. जेएमबी पर विदेशियों, ब्लागरों, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और 2016 में ढाका कैफे पर हुए हमले में संलिप्तता का आरोप लगाया जाता है. ढाका कैफे हमले में एक भारतीय लड़की सहित 20 व्यक्ति मारे […]

ढाका : बांग्लादेश पुलिस ने मंगलवार को एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमायतुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के मुखिया को एक मुठभेड़ में मार गिराया. जेएमबी पर विदेशियों, ब्लागरों, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और 2016 में ढाका कैफे पर हुए हमले में संलिप्तता का आरोप लगाया जाता है.

ढाका कैफे हमले में एक भारतीय लड़की सहित 20 व्यक्ति मारे गये थे. पुलिस ने बताया कि जेएमबी का प्रमुख खुर्शीद आलम उर्फ शमीम उत्तर पश्चिम नगर शिवगंज में हुई एक मुठभेड़ में मारा गया. पुलिस के एक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, हमने शिवगंज क्षेत्र स्थित उसके गुप्त ठिकाने पर छापेमारी की. उस दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी करके हमारा मुकाबला किया. हमारी जवाबी कार्रवाई में खुर्शीद मारा गया. बोगरा सदर क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सनातन चक्रवर्ती ने कहा कि पुलिस ने इस गुप्त सूचना पर तंतीपुकुर क्षेत्र में छापेमारी की कि वहां आतंकवादियों का एक समूह एकत्रित हुआ है.

ढाका ट्रिब्यून ने चक्रवर्ती के हवाले से कहा कि पुलिस को देखकर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस को भी जवाबी कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ा. अधिकारी ने कहा कि अधिकतर आतंकवादी मौके से फरार हो गये, लेकिन खुर्शीद गोलियों से छलनी मिला. चक्रवर्ती ने कहा कि उसे शाहिद जियाउर रहमान मेडिकल कालेज अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. चक्रवर्ती ने कहा कि अस्पताल ले जाते समय खुर्शीद ने अपनी पहचान बतायी. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में घायल दो पुलिसकर्मियों का इलाज बोगरा पुलिस अस्पताल में चल रहा है. बांग्लादेश पुलिस देश में हुए दो आतंकवादी हमलों के लिए जेएमबी को जिम्मेदार ठहराती है जिसमें ढाका कैफे पर हमला भी शामिल है. उक्त हमले में 20 व्यक्ति मारे गये थे. मारे गये लोगों में 17 विदेशी और एक भारतीय लड़की शामिल थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें