29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंडोनेशिया में आतंकवाद के मुद्दे पर जमकर बरसे पीएम मोदी

जकार्ता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया की पहली यात्रा की शुरुआत बुधवार को शहीदों को श्रद्धांजलि देकर की. इसके बाद इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो के साथ पीएम मोदी ने साझा बयान जारी किया जिसमें आतंकवाद का मुद्दा उठाया गया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने सिक्यॉरिटी ऐंड ग्रोथ फॉर ऑल (SAGAR) और ऐक्ट […]

जकार्ता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया की पहली यात्रा की शुरुआत बुधवार को शहीदों को श्रद्धांजलि देकर की. इसके बाद इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो के साथ पीएम मोदी ने साझा बयान जारी किया जिसमें आतंकवाद का मुद्दा उठाया गया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने सिक्यॉरिटी ऐंड ग्रोथ फॉर ऑल (SAGAR) और ऐक्ट ईस्ट पॉलिसी का भी उल्लेख अपने बयान में किया. आपको बता दें कि ऐक्ट ईस्ट पॉलिसी मोदी सरकार में शुरू की गयी है, जिसका उद्देश्‍य एशियाई देशों के साथ संबंधों को प्रमुखता देना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बयान में कहा कि भारत को इंडोनेशिया में हालिया आतंकवादी हमलों की वजह से मारे गये लोगों के प्रति गहरा दुख है. भारत इस प्रकार के हमलों की कड़ी निंदा करता है. इस कठिन वक्त में भारत इंडोनेशिया के साथ मजबूती से खड़ा है. इस प्रकार की त्रासद घटनाएं संदेश देने का काम करतीं हैं कि आतंकवाद से लड़ने के लिए विश्वस्तर पर किये जा रहे प्रयासों में और गति लाने की जरूरत है.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने दोनों देशों के बीच व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रयासों को दोगुना करने का भी संकल्प लिया. उन्होंने कहा कि सामुद्रिक पड़ोसियों के रूप में हमारी चिंताएं समान हैं. समुद्री मार्गों की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारा कर्त्वय है. यह आर्थिक हितों की रक्षा के लिए भी आवश्‍यक है. भारत और इंडोनेशिया वर्ष 2025 तक द्विपक्षीय व्यापार को 50 अरब डॉलर तक ले जाने के लिए प्रयास दोगुने करने का काम करेंगे.

PM MODI ने सैन्य कब्रगाह में शहीदों को श्रद्धांजलि देकर शुरू की इंडोनेशिया यात्रा

बयान जारी करने के पूर्व पीएम मोदी ने इंडोनेशिया की आजादी के संघर्ष के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर अपनी यात्रा की शुरुआत की. उन्होंने यहां प्रसिद्ध स्मारक कलीबाता नेशनल हीरोज सिमेट्री में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें