33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

26/11 के मुंबई हमले पर पाकिस्तान की पोल खोलनेवाले नवाज शरीफ पर राजद्रोह का केस!

लाहौर : अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग को लेकर पाकिस्तान की एक अदालत में याचिका दायर की गयी है. ‘गैर-सरकारी तत्वों’ को सीमा पार कर मुंबई में हमला करने की इजाजत देने की पाकिस्तान की नीति पर सवाल उठाने के बाद पीएमएल-एन नेता के खिलाफ यह मांग […]

लाहौर : अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग को लेकर पाकिस्तान की एक अदालत में याचिका दायर की गयी है.

‘गैर-सरकारी तत्वों’ को सीमा पार कर मुंबई में हमला करने की इजाजत देने की पाकिस्तान की नीति पर सवाल उठाने के बाद पीएमएल-एन नेता के खिलाफ यह मांग की गयी है.

पाकिस्तान अवामी तहरीक के खुर्रम नवाज की ओर से अधिवक्ता आफताब विर्क ने लाहौर उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि शरीफ का बयान राष्ट्रीय सुरक्षा और सरकारी संस्थाओं के विरुद्ध है.

शरीफ ने बीते शनिवार को एक साक्षात्कार में स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय हैं. उन्होंने ‘गैर-सरकारी’ तत्वों को सीमा पार कर मुंबई में लोगों की हत्या की पाकिस्तान की नीति पर सवाल उठाया था.

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के मुताबिक, याचिका में अदालत से शरीफ के खिलाफ कार्यवाही शुरू करने का भी आग्रह किया गया है.

इस मामले में शरीफ (68) के अलावा संघीय गृह मंत्री अहसन इकबाल को भी प्रतिवादी बनाया गया है. शरीफ के बयान को लेकर पाकिस्तान में विवाद पैदा हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें