29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमेरिका में लाइव रेडियो शो प्रस्तुत करते हुए महिला ने बच्चे को जन्म दिया

सेंट लुईस (अमेरिका) : ट्रेन, प्लेन या अस्पताल के बाहर बच्चे के जन्म की खबरें आपने खूब सुनी होंगी. पहली बार एक महिला ने रेडियो शो प्रस्तुत करते हुए बच्चे को जन्म दिया है. अमेरिका में ऐसा हुआ है. ‘द आर्क’ स्टेशन की रेडियो जॉकी या प्रेजेंटर कैसेडे प्रॉक्टर ने लाइव शो के दौरान बच्चे […]

सेंट लुईस (अमेरिका) : ट्रेन, प्लेन या अस्पताल के बाहर बच्चे के जन्म की खबरें आपने खूब सुनी होंगी. पहली बार एक महिला ने रेडियो शो प्रस्तुत करते हुए बच्चे को जन्म दिया है. अमेरिका में ऐसा हुआ है. ‘द आर्क’ स्टेशन की रेडियो जॉकी या प्रेजेंटर कैसेडे प्रॉक्टर ने लाइव शो के दौरान बच्चे को जन्म दिया और घर में आये नन्हें मेहमान का स्वागत किया. इस बच्चे का नामकरण रेडियो के श्रोताओं ने किया.

सेंट लुईस के ‘द आर्क’ स्टेशन की प्रस्तोता के इस शो के लिए खास इंतजाम किये गये थे. जैसे ही प्रॉक्टर को प्रसव पीड़ा शुरू हुई, रेडियो स्टेशन ने अस्पताल के अंदर ही प्रसारण के इंतजाम कर दिये. इस काम के लिए रेडियो स्टेशन ने अपने साथ काम करने वाले एक अस्पताल को चुना, ताकि वहां से प्रसारण किया जा सके.

उन्होंने अपने शो के दौरान कहा कि अपने जीवन के इतने कीमती पल को श्रोताओं के साथ बांटना शानदार था, ये मेरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव था. प्रॉक्टर ने कहा कि बच्चे को लाइव शो में जन्म देना मेरे काम का ही एक विस्तार था, जो मैं हर दिन करती हूं.

बीबीसी पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, कैसेड प्रॉक्टर ने अस्पताल के अंदर अपने बच्चे को जन्म देते हुए रेडियो पर अपने शो को प्रसारित किया. बच्चे को जन्म देने के बाद कैसेड ने न सिर्फ अपने श्रोताओं का शुक्रिया अदा किया, बल्कि उन्हें बच्चे का नाम सुझाने के लिए भी कहा. उनकी अपील पर श्रोताओं ने कई नाम सुझाये.

सभी श्रोतओं के सुझाव के बाद कैसेड ने अपने बच्चे का नाम जेमसन रखा है. रिपोर्ट के मुताबिक, रेडियो पर बच्चे के नाम के लिए वोटिंग शुरू कर दीगयी थी. रेडियो की ओर से बच्चे के नाम के लिए करायी गयी वोटिंग में 12 नामों के विकल्प दिये गये थे.

मीडिया से बातचीत करते हुए प्रॉक्टर ने इसे एक शानदार अनुभव बताया. कहा कि बच्चे की डिलीवरी तय तारीख से पहले ही होगयी थी, इसलिए उन्हें अचानक से शो की तैयारी अस्पताल में ही करनी पड़ी. उन्होंने कहा कि जीवन के इस खास दिन और अनुभव को अपने श्रोताओं के साथ बांटना काफी शानदार था.

बच्चे को जन्म देने और शो को खत्म करने के बाद प्रॉक्टर को अस्पताल से छुट्टी दे दीगयी है. प्रॉक्टर ने खुद इन तस्वीरों को सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर किया है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें