37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: गोड्डा जेल में छापेमारी, सभी वार्डों की जांच, कैदियों से पूछताछ, नहीं मिली आपत्तिजनक सामग्री

गोड्डा के उपायुक्त जीशान कमर के नेतृत्व में मंगलवार की सुबह जेल में सघन छापेमारी की गयी. बड़ी संख्या में पुलिस की मौजूदगी में कैदी वार्डों की तलाशी ली गयी. विभिन्न वार्डों में बंद विचाराधीन कैदियों से अधिकारियों ने पूछताछ की.

गोड्डा, निरभ किशोर: झारखंड के गोड्डा मंडल कारा में मंगलवार को छापेमारी की गयी. इस दौरान सभी कैदी वार्डों की जांच की गयी. इस क्रम में बंदियों से पूछताछ भी की गयी. गोड्डा के उपायुक्त जीशान कमर के नेतृत्व में सुबह में जेल में छापेमारी की गयी. जेल से कोई आपत्तिजनक सामग्री बरामद नहीं हुई है. छापेमारी के दौरान अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे. आपको बता दें कि पिछले दिन सोमवार को भी झारखंड के कई जिलों की जेलों में छापेमारी की गयी थी. हालांकि कहीं से आपत्तिजनक सामग्री मिलने की खबर नहीं है. डीसी के नेतृत्व में विभिन्न जेलों में हुई छापेमारी के दौरान बंदियों से भी पूछताछ की गयी थी और उनके भोजन की गुणवत्ता की जांच की गयी थी.

विभिन्न वार्डों में बंद कैदियों से हुई पूछताछ

गोड्डा के उपायुक्त जीशान कमर के नेतृत्व में मंगलवार की सुबह जेल में सघन छापेमारी की गयी. बड़ी संख्या में पुलिस की मौजूदगी में कैदी वार्डों की तलाशी ली गयी. विभिन्न वार्डों में बंद विचाराधीन कैदियों से अधिकारियों ने पूछताछ की. छापेमारी अभियान में जेल अधीक्षक, एसडीपीओ जेपीएन चौधरी और अलग-अलग थानों की पुलिस थी. तकरीबन दो दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी इसमें लगाए गए थे. नशीले पदार्थों की भी जांच की गयी. हालांकि कुछ भी आपत्तिजनक सामान मिलने की पुष्टि नहीं हुई है.

Also Read: झारखंड: धनबाद जेल में पांच घंटे चली छापेमारी, कैदी वार्डों की जांच, डीसी ने जेल मैनुअल के पालन का दिया निर्देश

सोमवार को धनबाद जेल में हुई छापेमारी

झारखंड के गैंगस्टर अमन सिंह हत्याकांड के बाद धनबाद जेल में लगातार छापेमारी की जा रही है. इसी क्रम में सोमवार को डीसी वरुण रंजन के नेतृत्व में जेल में छापेमारी की गयी. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ-साथ कैदी वार्डों की जांच की गयी. कैदियों को दिए जानेवाले भोजन की गुणवत्ता की जांच की गयी. साफ-सफाई का निरीक्षण किया गया. उपायुक्त ने जेल मैनुअल का कड़ाई से पालन का निर्देश अधिकारियों को दिया. पांच घंटे की छापेमारी में आपत्तिजनक सामग्री बरामद नहीं की गयी है. धनबाद के उपायुक्त ने बताया कि छापेमारी के दौरान कैदी वार्डों की जांच की गयी. भोजन की गुणवत्ता की जांच की गयी. 16 कैदियों को दूसरी जेलों में शिफ्ट किया जाना है. इनमें से नौ खूंखार कैदियों को दूसरी जेलों में शिफ्ट किया जा चुका है. अन्य कैदियों को जल्द शिफ्ट कर दिया जाएगा.

Also Read: VIDEO: सीएम आवास का घेराव क्यों करना चाहते थे जेटेट पास सहायक शिक्षक?

होटवार जेल में भी हुई थी छापेमारी

रांची जिले के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में सोमवार को औचक निरीक्षण किया गया था. डीसी राहुल कुमार सिन्हा के नेतृत्व में औचक निरीक्षण किया गया. जेल के अंदर प्रत्येक वार्ड, सेल और अस्पताल की जांच की गयी. जांच दल ने कैदियों के लिए खाने की व्यवस्था की भी जानकारी ली. भोजन की गुणवत्ता की जांच के लिए फूड सैंपल कलेक्ट किए गए. लगभग 200 कैदियों का बयान दर्ज किया गया. पूरी रिपोर्ट जेल आईजी को भेजी जाएगी. रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के नेतृत्व में होटवार के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा का औचक निरीक्षण किया गया. टीम में अपर जिला दण्डाधिकारी (विधि-व्यवस्था) राजेश्वरनाथ आलोक, कार्यपालक दण्डाधिकारी संजय प्रसाद, आवासीय दण्डाधिकारी हटिया स्मृति कुमारी, सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ अनिल कुमार खेतान, अरुण कुमार प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, संतोष कुमार, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अनगड़ा एवं सजल श्रीवास्तव, फूड सेफ्टी कार्यालय शामिल थे. जांच में सहयोग के लिए दल में 20 सब इंस्पेक्टर तथा 50 पुलिसकर्मी भी शामिल थे.

Also Read: झारखंड का एक गांव, जिसका नाम सुनते ही नहीं थमेगी हंसी, ग्रामीणों को भी बताने में आती है काफी शर्म

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें