17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डझारखंड में मिसिर बेसरा व अनल की टीम से पुलिस की मुठभेड़, नक्सलियों के कैंप ध्वस्त

झारखंड में मिसिर बेसरा व अनल की टीम से पुलिस की मुठभेड़, नक्सलियों के कैंप ध्वस्त

इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. पूरे इलाके में अभियान की मॉनिटरिंग पुलिस मुख्यालय और सीआरपीएफ मुख्यालय की ओर से की जा रही है.

रांची : चाईबासा जिले के छोटानागरा थाना क्षेत्र के सारंडा जंगल में भाकपा माओवादी के शीर्ष नक्सलियों की टीम से बुधवार को दिन के करीब 12 बजे झारखंड पुलिस और सीआरपीएफ की भीषण मुठभेड़ हुई. इस दौरान दोनों ओर से करीब एक घंटे तक सैकड़ों राउंड गोलियां चलीं. मुठभेड़ में एक-एक करोड़ के इनामी दो नक्सली पोलित ब्यूरो मेंबर मिसिर बेसरा और सेंट्रल कमेटी के सदस्य अनल उर्फ पतिराम मांझी की टीम शामिल थी. इस दौरान पुलिस को भारी पड़ता देखकर नक्सली जंगल का लाभ उठा कर भाग निकले. खबर है कि मुठभेड़ में कुछ नक्सली घायल भी हुए हैं. हालांकि चाईबासा पुलिस अधिकारियों की ओर से अब तक इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की गयी है.

सर्च अभियान चलाकर कैंप किया ध्वस्त : 

मुठभेड़ के बाद इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने नक्सलियों के तैयार कैंप भी ध्वस्त कर दिये. इसके साथ ही वहां नक्सलियों के द्वारा छोड़े गये कई सामान भी बरामद किये गये. इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. पूरे इलाके में अभियान की मॉनिटरिंग पुलिस मुख्यालय और सीआरपीएफ मुख्यालय की ओर से की जा रही है.

Also Read: झारखंड : मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने पर हिरासत में भाजमो युवा के जिलाध्यक्ष
कोल्हान में लगातार चलाया जा रहा अभियान : 

हाल के दिनों में कोल्हान में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस और सीआरपीएफ धीरे-धीरे कोल्हान में नक्सलियों के प्रभाव क्षेत्र को कम करने के लिए सुरक्षा कैंप भी तैयार कर रहे हैं. इससे दबाव में आकर शीर्ष नक्सली अपने दस्ते के साथ सारंडा के जंगल में चले गये थे और वहीं अपना बेस कैंप तैयार कर रहे थे. जिससे इलाके में रहने के लिए सुरक्षित ठिकाना बनाया जा सके. पर इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को मिल गयी. जिसके बाद सारंडा के जंगल में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान आरंभ किया गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें