36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद के कोयला और होटल व्यापारियों के ठिकानों पर आयकर का छापा

आयकर विभाग ने इन व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी के लिए झारखंड, प बंगाल और छत्तीसगढ़ के करीब 300 से अधिकारियों को लगाया है. झारखंड के 43, प बंगाल के नौ और छत्तीसगढ़ के चार ठिकानों पर छापेमारी की गयी है.

रांची : आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने बुधवार सुबह धनबाद के कोयला और होटल व्यापारियों के झारखंड, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ स्थित कुल 56 ठिकानों पर छापा मारा. छापेमारी के दायरे में दो व्यापारिक समूहों- ‘दीपक पोद्दार ग्रुप’ और ‘अनिल गोयल ग्रुप’ को शामिल किया गया है. विभाग ने यह कार्रवाई संबंधित व्यापारियों द्वारा टैक्स की चोरी करने की सूचना पर की है. पोद्दार ग्रुप कोयले के साथ होटल के व्यापार में भी शामिल है, जबकि अनिल गोयल ग्रुप कोयले का व्यापार करता है. छापामारी के दौरान कोयला के कच्चे कारोबार से संबंधित दस्तावेज जब्त किये गये हैं.

आयकर विभाग ने इन व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी के लिए झारखंड, प बंगाल और छत्तीसगढ़ के करीब 300 से अधिकारियों को लगाया है. झारखंड के 43, प बंगाल के नौ और छत्तीसगढ़ के चार ठिकानों पर छापेमारी की गयी है. इनमें अनिल गोयल ग्रुप के 38 और दीपक पोद्दार ग्रुप के 18 ठिकाने हैं. छापेमारी के दायरे में सबसे ज्यादा ठिकाने धनबाद में है. धनबाद में इन दोनों व्यापारिक समूहों के कुल 40 ठिकानों पर आयकर अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं. आयकर अधिकारियों का दल झारखंड में इन दोनों व्यापारिक समूहों के रांची (मैक्लुस्कीगंज), बोकारो और देवघर स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है. वहीं, पश्चिम बंगाल के कोलकाता और पुरुलिया स्थित ठिकानों के अलावा छत्तीसगढ़ के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. आयकर विभाग ने इन दोनों व्यापारिक समूहों से जुड़े सुशील अग्रवाल, नितिन अग्रवाल और साबिर अली के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

Also Read: ओडिशा में धीरज साहू के ठिकाने से कितने रुपए मिले, आयकर विभाग ने कर दिया खुलासा, ऐसी-ऐसी जगहों पर छिपाए थे पैसे

कहां- कितने ठिकानों पर हुई छापेमारी

जिला— ठिकाने

धनबाद— 40

रांची— 01

बोकारो— 01

देवघर— 01

कोलकाता— 04

पुरुलिया— 05

रायपुर— 04

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें