37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: साहिबगंज में सीबीआई की पांच जगहों पर रेड, संदिग्ध ट्रांजेक्शन को लेकर बैंक मैनेजर से पूछताछ

झारखंड के साहिबगंज जिले के बरहेट सीएसपी से लाखों के संदिग्ध ट्रांजेक्शन हुए हैं. इसमें कई लोगों की अहम भूमिका है. इसी मामले में सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है.

बरहरवा (साहिबगंज), विकास जायसवाल: झारखंड के साहिबगंज जिला अंतर्गत बरहेट में गुरुवार को सीबीआई की पांच टीमों ने पांच जगहों पर छापेमारी की. सीबीआई की टीम ने भारतीय स्टेट बैंक (सीएसपी), उसके संचालक के घर एवं तीन बिचौलियों के घरों समेत कुल पांच स्थानों पर छापेमारी की. बताया जा रहा है कि सीएसपी से लाखों के संदिग्ध ट्रांजेक्शन पर सीबीआई ने रेड की है. छापेमारी के बाद सीबीआई की टीम भारतीय स्टेट बैंक (बरहेट शाखा) पहुंची और शाखा प्रबंधक मुक्ति लकड़ा से ट्रांजेक्शन को लेकर जानकारी ली.

लाखों के संदिग्ध ट्रांजेक्शन पर सीबीआई की रेड

जानकारी के अनुसार साहिबगंज के बरहेट सीएसपी से लाखों के संदिग्ध ट्रांजेक्शन हुए हैं. इसमें कई लोगों की अहम भूमिका है. बताया जा रहा है कि बरहेट बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक के समीप स्थित बबीता कुमारी (पति दीपक ठाकुर) का सीएसपी एवं उसके बरहेट बाजार स्थित घर, पेटखस्सा के मनोज दास का घर, डुमरिया के मोहरम अंसारी एवं भागाबांध के कुरबान अंसारी के घर पर सीबीआई की टीम ने रेड की है.

Also Read: झारखंड: दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने रांची में धूमधाम से मनाया 80वां जन्मदिन, 80 पौंड का काटा केक, देखें वीडियो

बैंक मैनेजर से पूछताछ

छापेमारी के बाद सीबीआई की टीम भारतीय स्टेट बैंक बरहेट शाखा भी पहुंची. वहां पर शाखा प्रबंधक मुक्ति लकड़ा से संबंधित ट्रांजैक्शन के बारे में जानकारी प्राप्त की. हालांकि सीबीआई के अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. सीबीआई की छापेमारी जारी है.

Also Read: झारखंड: गिरिडीह में दो पक्षों में विवाद के बाद पथराव, स्थिति नियंत्रण में, कैंप कर रही पुलिस

क्या है मामला

दुमका जिले के शिकारीपाड़ा स्टेट बैंक शाखा के तत्कालीन बैंक मैनेजर मनोज कुमार के द्वारा 2 करोड़ 54 लाख रुपए के किए गए घोटाले के मामले में सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधी शाखा की टीम ने साहिबगंज जिले के बरहेट में एक सीएसपी व चार बिचौलियों के घरों समेत कुल 5 स्थानों पर छापेमारी की है. मनोज कुमार वर्ष 2016 से लेकर 2018 तक में बरहेट स्टेट बैंक शाखा में फील्ड अफसर के रूप में कार्यरत थे. वह मूल रूप से साहिबगंज के साक्षरता चौक के रहने वाले हैं. पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर उन्होंने राजमहल विधानसभा से चुनाव लड़ने की बात कही थी. इस मामले को सीबीआई ने टेकओवर करते हुए जांच शुरू की थी. 2 जनवरी 2024 को सीबीआई की टीम ने धनबाद विशेष कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी. उसके बाद से ही सीबीआई ने जांच आगे बढ़ाते हुए बरहेट में पांच स्थानों पर छापा मारा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें