30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JIO और Airtel यूजर्स के लिए रिचार्ज पर 600 रुपये बचाने का अंतिम मौका!

Tariff Hike: जियो और एयरटेल ने एक दिन के अंदर कुछ ही घंटों में अपने प्लान्स की कीमतें बढ़ा दी. नए प्लान्स 3 जुलाई से लागू हो रहा है. ऐसे में जियो और एयरटेल यूजर्स साल में 600 रुपये की बचत कर सकते हैं. पूरी जानकारी डिटेल्स में जानने के लिए पढ़ते जाएं यह खबर...

Tariff Hike: भारत के दो प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो और भारती एयरटेल ने बीते 27 जून को एक-दूसरे के कुछ ही घंटों के भीतर टैरिफ बढ़ोतरी की घोषणा कर दी. दोनों टेलीकॉम कंपनियों द्वारा नए टैरिफ प्लान 3 जुलाई से लागू होने है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिसके जरिए आप साल में 600 रुपये तक की बचत कर सकते हैं, चाहे आप जियो यूजर्स हो या फिर एयरटेल यूजर्स.

अगर आप जियो और एयटेल के नए रिचार्ज प्लान को ध्यान से देखेंगो तो पाएंगे कि हर एक रिचार्ज प्लान की कीमतो में इजाफा कर दिया गया है. जैसे कि जिस रिचार्ज प्लान को खरीदने के लिए जियो यीजर्स को पहले 155 रुपये देने पड़ते थे अब उसी प्लान के लिए 189 रुपये देने पड़ेगे. वहीं एयटेल यूजर्स जिस रिचार्ज प्लान के लिए 299 रुपये देने होते थे अब 3 जुलाई से उसी प्लान के लिए 349 रुपये देने होंगे.

इतना ही नहीं जियो और एयरटेल के एनुअल रिचार्ज प्लान में भी कंपनी द्वारा इजाफा कर दिया गया है. जियो और एयटेल यूजर्स को जिस एनुअल रिचार्ज प्लान के लिए 2,999 रुपये देने पड़ते थे उसी एनुअल रिचार्ज प्लान के लिए अब 3 जुलाई से 3,599 रुपये देने पड़ेंगे. ध्यान देने वाली बात यह है कि एक ही रेट में जियो 2.5 जीबी डेली डेटा देता है वहीं एयरटेल में 2 जीबी डेली डेटा मिलता है. इस प्लान में यूजर्स को साल में लगभग 600 रुपये एक्सट्रा देने होंगे.

ऐसे में अगर आप 2 जुलाई तक 2,999 रुपये देकर जियो या फिर एयटेल के एनुअल प्लान को खरीद लेते हैं तो आप फायदे में रहेंगे. क्योंकि 2,999 रुपये में पूरे एक साल के लिए डेटा, कॉलिंग और एसएमएस फ्री मिल जाएगा. वहीं आप 3जुलाई के बाद इसी सालाना प्लान को खरीदते हैं तो आपको 3,599 रुपये देने पड़ेंगे. इस स्थिति में 2,999 रुपये देकर आप जियो या एयरटेल के वार्षिक प्लान को खरीदते हैं तो आप कुल 600 रुपये की बचत कर पाएंगे.

Tariff Hike: दाम बढ़ाने में भी एयरटेल से आगे निकली जियो, जानिए कैसे

Jio यूजर्स को लगा झटका, रिचार्ज प्लान के बढ़ गये दाम, अब देने होंगे इतने अधिक पैसे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें