29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फेसबुक का नौ प्रकाशको से करार, अब FB पर आप बडे मीडिया हाउस के त्वरित लेख पढ सकेंगे

बेंगलुरु : फेसबुक इंक ने नौ प्रकाशको के साथ करार किया है जिसके तहत उन प्रकाशनों के ‘त्वरित लेख’ छापे जाएंगे. ये लेख सीधे सोशल मीडिया के फीड के माध्यम से पाठकों तक उपल्बध होंगे. इस तरह के त्वरित लेख साधारण मोबाइल के नेटवर्क से 10 गुना तेज गति से काम करेगा. फेसबुक के इस […]

बेंगलुरु : फेसबुक इंक ने नौ प्रकाशको के साथ करार किया है जिसके तहत उन प्रकाशनों के ‘त्वरित लेख’ छापे जाएंगे. ये लेख सीधे सोशल मीडिया के फीड के माध्यम से पाठकों तक उपल्बध होंगे. इस तरह के त्वरित लेख साधारण मोबाइल के नेटवर्क से 10 गुना तेज गति से काम करेगा. फेसबुक के इस करार में न्यूयार्क टाइम्स , बज फीड और नेशनल ज्योग्राफिक जैसे प्रकाशक शामिलहैं.

फेसबुक के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर क्रिस फॉक्स के अनुसार, अब लेख काफी तेजी से डेलीवर होगा साथ ही पाठक इससे इंटरेक्ट कर पाएंगे. हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि बिजनेस मॉडल के हिसाब से कंपनी कंटेंट को नियंत्रण भी रखेगी.

न्यूज प्रकाशक इसके तहत अपना विज्ञापन भी छाप सकते हैं या फिर इम्बेडड एडवर्टिजमेंट लगाकर उससे प्राप्त आमदनी को अपने पास रख सकते हैं. इसके अलावा वो फेसबुक को विज्ञापन जुटाने के लिए कह सकते हैं. इंटरनेट सोशल नेटवर्क कंपनी , न्यूज कंपनीयों को डाटा ट्रैक और ट्रैफिक के अध्ययन की एनालिटकल टूल के माध्म से छूट दे सकते हैं.
दूसरे पार्टनरों में एनबीसी, द अटलांटिक ,द गार्जियन, बीबीसी न्यूज जैसे मीडिया कंपनियां शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें