39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

skype के नये एप्‍प ”skype Qik” से अब मोबाइल पर शेयर करें वीडियो मैसेज

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेसन की सर्विस स्‍काइप टेक्‍नॉलोजी एस ए ने अपने मोबाइल ग्राहकों के लिए एक खास एप्‍प तैयार किया है्. मंगलवार को लांच किये गया यह एप्‍प मोबाइल मैसेजिंग एप्‍प ‘स्‍काइप क्‍विक’ है. इस नये एप्‍प की जानकारी कंपनी ने अपने ब्‍लॉग पोस्‍ट में दी. इस एप्‍प को विंडोज, एंड्रॉयड और आईफोन के आईओएस ऑपरेटिंग […]

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेसन की सर्विस स्‍काइप टेक्‍नॉलोजी एस ए ने अपने मोबाइल ग्राहकों के लिए एक खास एप्‍प तैयार किया है्. मंगलवार को लांच किये गया यह एप्‍प मोबाइल मैसेजिंग एप्‍प ‘स्‍काइप क्‍विक’ है. इस नये एप्‍प की जानकारी कंपनी ने अपने ब्‍लॉग पोस्‍ट में दी.

इस एप्‍प को विंडोज, एंड्रॉयड और आईफोन के आईओएस ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर इस्‍तेमाल किया जा सकता है. यह एप्‍प मोबाइज के द्वारा वीडियो मैसेजेज को इंडिविजुअल या किसी भी ग्रुप में शेयर किया जा सकता है. हलांकि स्‍काइप के इस नये एप्‍प स्‍काइप क्‍विक के द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो मैसेज दो सप्‍ताह के अंदर खुद से एक्‍सपायर हो जाएगा.
यह एप्‍प अपने यूजर को भेजे गए वीडियो मैसेज को डिलीट करने का भी ऑप्‍सन देता है. इसके अलावा यह उन कांटेक्‍ट्स को भी ब्‍लॉक करने की सुवि‍धा प्रदान करता है जिन्‍हें आप अपना मैसेज भेजना नहीं चाहते हैं.
हलांकि इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने भारत में स्‍काइप के द्वारा इस्‍तेमाल की जाने वाली कुछ सुवि‍धा जैसे मोबाइल और लैंड लाइन पर कॉल की फैसिलीटी को 10 नवंबर से बंद करने का भी निर्देश दिया था. लेकि‍न इसके पीछे कंपनी ने कोई कारण नहीं बताया था. जबकि अभी तक भारत में यूजर्स स्‍काइप के द्वारा फ्री स्‍काइप टू स्‍काइप कॉल पूरे विश्‍व में कर रहे हैं. इससे दूसरे देशों से भी मोबाइल और लैंडलाइन फोन पर फ्री कॉल किया जा रहा है. स्‍काइप की वाईफाई सर्विस और एसएमएस सर्विस की सुविधा देश में जल्‍द ही शुरु होने वाली है.
स्‍काइप के इस नये एप्‍प को इस्‍तेमाल करना बिल्‍कुल आसान है. यूजर्स अपने स्‍काइप पेज पज पर गुलाबी रंग के स्‍काइप क्‍विक आइकॉन को टच करके वहां पिछले सेंड और रिसीव किये गए वीडियो मैसेज को देख सकते हैं. स्‍क्रीन पर ब्‍लू रंग का स्‍ट्रीप में अनरीड मैसेज को दिखाता है. लाल रंग का रिकार्ड बटन वीडियो मैसेज रिकार्ड करने के लिए है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें