36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PVR मल्टीप्लेक्स में अब सैमसंग के LED स्क्रीन पर दिखायी जायेगी Film

नयी दिल्ली : मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल की सीरीज पीवीआर ने प्रोजेक्शन स्क्रीन के स्थान पर सैमसंग की ‘ओनिक्स’ एलईडी सिनेमा तकनीक को अपनाने के लिए समझौता किया है. कंपनी का कहना है कि इससे सिनेमा हॉल में साउंड और पर्दे के दृश्य का अनुभव बेहतर बनाने में मदद मिलेगी. यह तकनीक प्रोजेक्टर से फिल्म दिखाने […]

नयी दिल्ली : मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल की सीरीज पीवीआर ने प्रोजेक्शन स्क्रीन के स्थान पर सैमसंग की ‘ओनिक्स’ एलईडी सिनेमा तकनीक को अपनाने के लिए समझौता किया है. कंपनी का कहना है कि इससे सिनेमा हॉल में साउंड और पर्दे के दृश्य का अनुभव बेहतर बनाने में मदद मिलेगी. यह तकनीक प्रोजेक्टर से फिल्म दिखाने की तकनीक को बदल देगी.

इसे भी पढ़ें : मल्‍टीप्लेक्‍स में रिलीज होने वाली पहली भोजपुरी फिल्‍म बनेगी खेसारीलाल की ‘संघर्ष’

पीवीआर ने सोमवार को दिल्ली में अपने एक थिएटर में इस तकनीक को लगाया है और नवंबर में वह इसे मुंबई के एक और थिएटर में लगायेगी. पीवीआर के संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव कुमार बिजली ने कहा कि देश के सिनेमा दर्शकों तक यह तकनीक पहुंचाने वाली हम देश की पहली सिनेमा सीरीज हैं. उन्होंने बताया कि एक स्क्रीन पर यह तकनीक लगाने की लागत करीब सात करोड़ रुपये है.

पीवीआर देश के 54 शहरों में 138 सिनेमाघरों में 643 स्क्रीन का परिचालन करती है. ‘ओनिक्स’ एलईडी सिनेमा तकनीक प्रोजेक्टर आधारित प्रणाली को हटा देती है. साथ ही, बेहतर दृश्य गुणवत्ता के साथ सराउंड साउंड की सुविधा देती है. सिनेमाघर में आवाज को बेहतर बनाने के लिए सैमसंग की ऑडियो लैब और हर्मन इंटरनेशनल ने मिलकर जेबीएल का साउंड सिस्टम तैयार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें