1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. wwdc 2021 highlights apple announce next version of macos monterey get details here rjv

WWDC 2021: डेस्कटॉप एक्सपीरिएंस को और बेहतर बनाने आया Apple macOS Monterey

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
apple macOS monterey features
apple macOS monterey features
apple inc

WWDC 2021 में Apple ने iOS 15 के साथ WatchOS, iPadOS, macOS Monterey को भी पेश किया है. ये सभी सॉफ्टवेयर अपडेट कई नये फीचर्स के साथ आने वाले हैं. कंपनी ने macOS के नये वर्जन macOS Monterey को पेश कर दिया है.

ऐपल यूजर के डेस्कटॉप एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाना चाहती है और इसके लिए macOS Monterey में अब यूजर को शेयरप्ले की सुविधा मिलेगी, जिससे म्यूजिक और मूवीज को शेयर करने में काफी आसानी होगी. आपको बता दें कि ऐपल ने पिछले साल ही macOS Big Sur को पेश किया था. इसे ढेर सारे विजुअल ग्राफिक्स और बड़े बदलावों के साथ लाया गया था.

macOS Monterey के नये फीचर्स की बात करें, तो इसको यूनिवर्सल कंट्रोल फीचर के साथ लाया गया है. इसकी मदद से एक माउस और कीबोर्ड को मैक और आईपैड पर इस्तेमाल किया जा सकेगा.

इसके अलावा, आप अपने आईपैड की स्क्रीन और म्यूजिक को सीधे ही ऐपल कंप्यूटर पर एयरप्ले टू मैक फीचर से कास्ट कर सकेंगे. इसमें मौजूद Safari में भी कुछ खास अपडेट्स किये गए हैं और अब इसमें यूजर को स्लिमर टैब्स मिलेंगे.

macOS Monterey में कई फीचर्स दिये गए हैं, जिनमें Mac या iPad में सेम माउस या कीबोर्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस फीचर को यूनिवर्सल कंट्रोल कहते हैं. इसके साथ, ऐपल के Safari वेब ब्राउजर में नये फीचर्स जैसे टैब ग्रुपिंग और टैब बुकमार्किंग दिये गए हैं. ऐपल ने Mac इंटरफेस में नये शॉर्टकट्स भी ऐड किये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें