1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. wwdc 2021 highlights apple watchos 8 adds new updates get details here rjv

WWDC 2021: आपकी सेहत का ख्याल रखने के लिए Apple लाया नया watchOS 8

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
apple watchOS 8 features
apple watchOS 8 features
apple inc

WWDC 2021 (वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस) में ऐपल ने सॉफ्टवेयर इम्प्रूवमेंट्स के साथ नया watchOS 8 पेश किया है. इस नये अपडेट को हेल्थ ट्रैकिंग पर फोकस करते हुए तैयार किया गया है.

नये WatchOS में ब्रीद फीचर जोड़ा गया है, जिससे यूजर को मेडिटेशन करके स्ट्रेस दूर करने में सहूलियत होगी. यह वॉच आपके सोने के दौरान भी डेटा इकट्ठा करती रहती है. इसमें कुछ नये वर्कआउट मोड्स भी शामिल किये गए हैं.

WatchOS की मदद से अब आप स्लीप, हार्ट रेट, ब्लड ऑक्सीजन लेवल और रेस्पिरेटरी रेट को ट्रैक कर सकते हैं. इससे जुड़ी सारी जानकारी आपको हेल्थ ऐप पर मिलती है, जो आप किसी भी समय चेक कर सकते हैं.

ऐपल वॉच में नये वॉच ओएस की मदद से अब आप अपनी पोर्ट्रेट फोटो को वॉच फेस के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे. वॉच से ही फोटो को मेल भी किया जा सकेगा. साथ ही, अब टाइपिंग और इमोजी के इस्तेमाल का भी ऑप्शन मिलेगा.

WatchOS में फाइंड माइ फीचर, डिजिटल कार कीज के लिए अल्ट्रा वाइडबैंड कैपेबिलिटी, मल्टीपल टाइमर सपोर्ट, एक हाथ से इस्तेमाल के लिए असिस्टिव टच, रीडिजाइन म्यूजिक और वेदर ऐप दिया गया है. इसके डेवेलपर बीटा वर्जन को रिलीज कर दिया गया है, वहीं इसका पब्लिक बीटा वर्जन जुलाई में रिलीज किया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें