1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. why twitter does not have edit button rjv

Twitter अपने यूजर्स को ट्वीट Edit करने का ऑप्शन क्यों नहीं देता? ये है वजह

क्यों ट्विटर एडिट बटन की सुविधा नहीं दे रहा? वजह यह है कि ट्विटर के पास एक एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस है, जो तीसरे पक्ष, जैसे अन्य ऐप या शोधकर्ताओं को रियल टाइम में ट्वीट डाउनलोड करने की अनुमति देता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter edit
twitter edit
twitter

Twitter Edit Button: एलन मस्क, जिन्होंने हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के शेयर खरीदने की इच्छा जाहिर की है, ने अपने 8.2 करोड़ फॉलोअर्स से पूछा कि क्या वे ट्विटर में एक एडिट बटन चाहते हैं? उनके 73% फॉलोअर्स ने 'हां' में जवाब दिया. दरअसल, जब आप कोई कंटेंट पोस्ट करते हैं, तो अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म उसे एडिट करने का मौका देते हैं, लेकिन ट्विटर पर यह सुविधा नहीं है.

ट्विटर पर पोस्ट करने के बाद वापस लेने का कोई तरीका नहीं

ऐसा क्यों? क्यों ट्विटर एडिट बटन की सुविधा नहीं दे रहा? इस सवाल का जवाब ढूंढने से पहले हम यह जानते हैं कि ट्वीट की सेवा कैसी है? पहली बात यह है कि अन्य मीडिया प्लैटफॉर्म के विपरीत ट्विटर के पास ऐसा कोई तरीका नहीं है, जिससे कि कोई यूजर किसी पोस्ट को एक बार भेजने के बाद उसे वापस ले सके. वजह यह है कि ट्विटर के पास एक एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस है, जो तीसरे पक्ष, जैसे अन्य ऐप या शोधकर्ताओं को रियल टाइम में ट्वीट डाउनलोड करने की अनुमति देता है.

यदि किसी यूजर को ट्वीट एडिट करना है, तो...

एक बार तीसरे पक्ष द्वारा ट्वीट डाउनलोड कर लिए जाने के बाद ट्विटर के पास उन्हें वापस पाने या एडिट करने का कोई तरीका नहीं है. यह एक ई-मेल की तरह है, जिसे एक बार जब आपने भेज दिया और किसी ने उसे डाउनलोड कर लिया, तो आपके पास इसे अपनी मशीन के माध्यम से हटाने का कोई तरीका नहीं है. यदि किसी यूजर को ट्वीट एडिट करना है, तो अधिक से अधिक ट्विटर यह कर सकता है कि वह संदेश भेजेगा कि कृपया इस ट्वीट को एडिट करें, लेकिन अंतिम फैसला तीसरा पक्ष ही कर सकता है कि उसे वास्तव में ऐसा करना है या नहीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें