1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tesla ceo elon musk offers to buy twitter know latest update here rjv

Twitter को खरीदना चाहते हैं Elon Musk, ऑफर की इतनी बड़ी रकम...

Elon Musk ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter की 100% हिस्सेदारी खरीदने का प्रस्ताव दिया है. इसके लिए उन्होंने कंपनी के मौजूदा वैल्यूएशन से काफी ज्यादा रकम ऑफर की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
elon musk to buy twitter
elon musk to buy twitter
fb

Elon Musk Offers To Buy Twitter : टेस्ला (Tesla) के सीईओ और अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर को 43 बिलियन डॉलर में खरीदने का ऑफर देकर पूरी दुनिया को चौंका दिया है. मस्क ने कहा कि उन्हें लगता है ट्विटर अपने उद्देश्यों में पूरी तरह से सफल नहीं है, इसलिए उसे एक प्राइवेट कंपनी बन जाना चाहिए.

टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने अब ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है. कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि वह अब सोशल मीडिया कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल नहीं होंगे. मस्क के पास इस समय ट्विटर के नौ प्रतिशत से अधिक शेयर हैं और वह कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक हैं. ट्विटर ने शेयर बाजार को बताया कि मस्क ने उसे एक पत्र भेजा है, जिसमें कंपनी के बाकी शेयरों को खरीदने का प्रस्ताव है.

मस्क ने ट्विटर के प्रत्येक शेयर के लिए 54.20 डॉलर की पेशकश की है. उन्होंने इस कीमत को अपना अधिकतम और अंतिम प्रस्ताव बताया है. शेयर बाजार को दी जानकारी में मस्क ने कहा, मैंने ट्विटर में निवेश किया, क्योंकि मैं दुनियाभर में मुक्त अभिव्यक्ति के लिए मंच बनने में विश्वास करता हूं, और मेरा मानना ​​​​है कि स्वतंत्र अभिव्यक्ति एक कार्यशील लोकतंत्र के लिए सामाजिक अनिवार्यता है.

उन्होंने आगे कहा, हालांकि अपना निवेश करने के बाद मुझे एहसास हुआ कि कंपनी अपने मौजूदा स्वरूप में न तो उन्नति करेगी और न ही इस सामाजिक अनिवार्यता को पूरा करेगी. ट्विटर को एक निजी कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है. बाजार खुलने से पहले ट्विटर के शेयरों में करीब 11 फीसदी का उछाल देखने को मिला. मस्क की खरीद पेशकश ट्विटर के साथ उनके संबंधों की ताजा कड़ी है. अरबपति कारोबारी ने शेयर बाजार को बताया था कि वह 31 जनवरी से हर दिन शेयर खरीद रहे थे. सिर्फ वेंगार्ड समूह के म्यूचुअल फंड और ईटीएफ के पास ट्विटर के अधिक शेयरों का नियंत्रण है.

शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक, उस समय ट्विटर ने मस्क को अपने बोर्ड में इस शर्त पर जगह दी थी कि उनके पास कंपनी के बकाया शेयरों के 14.9 प्रतिशत से अधिक का स्वामित्व नहीं रहेगा. लेकिन, मस्क ने बाद में बोर्ड में शामिल होने से मना कर दिया. मस्क के ट्विटर पर 8.1 करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं. वह इस मंच पर सबसे लोकप्रिय शख्सियतों में से एक हैं. वह एरियाना ग्रांडे और लेडी गागा जैसे पॉप सितारों को टक्कर दे रहे हैं. हालांकि, उनके ट्वीट ने उन्हें कभी-कभी परेशानी में भी डाला है. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें