1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tesla boss elon musk stake in twitter rjv

Twitter के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल होंगे Elon Musk?

अपने ट्वीट के लिए चर्चा में रहने वाले एलन मस्क के ट्विटर पर आठ करोड़ 'फॉलोवर्स' है. उन्होंने तीन अरब डॉलर में ट्विटर के 7.35 करोड़ शेयर खरीदे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
elon musk twitter
elon musk twitter
fb

Elon Musk for Twitter: ट्विटर में 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के बाद अमेरिका के दिग्गज उद्यमी एलन मस्क अब सोशल मीडिया कंपनी के निदेशक मंडल में भी शामिल होंगे. ट्विटर इंक ने एक नियामकीय सूचना में कहा कि कंपनी ने निदेशक मंडल में शामिल होने के लिए एलन मस्क के साथ एक समझौता किया गया.

समझौते के तहत मस्क का कार्यकाल कंपनी की 2024 में वार्षिक शेयरधारकों की बैठक के साथ समाप्त होगा. कंपनी ने बताया कि मस्क को जबतक वह बोर्ड के सदस्य हैं, तबतक और उसके बाद 90 दिन तक अकेले या समूह के सदस्य के रूप में ट्विटर के 14.9 प्रतिशत से अधिक शेयर खरीदने की अनुमति नहीं होगी.

ट्विटर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पराग अगव्राल ने एक ट्वीट में कहा कि कंपनी हाल में मस्क से इस संबंध में बात कर रही थी और यह अब स्पष्ट हो गया कि वह हमारे निदेशक मंडल में शामिल होंगे और उसकी प्रतिष्ठा बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा, एलन मस्क सेवाओं में बहुत अधिक विश्वास रखने वाले और बड़े आलोचक दोनों हैं. ऐसा व्यक्ति हमें लंबे समय में ट्विटर और निदेशक मंडल को मजबूत बनाने के लिए चाहिए.

अपने ट्वीट के लिए चर्चा में रहने वाले एलन मस्क के ट्विटर पर आठ करोड़ 'फॉलोवर्स' है. उन्होंने तीन अरब डॉलर में ट्विटर के 7.35 करोड़ शेयर खरीदे हैं. मस्क इससे पहले एक प्रतिद्वंद्वी सोशल मीडिया मंच बनाने की भी संभावना जता चुके हैं. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें