1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tata motors makes 4 million cars in 30 years now ready to rule ev segment know details here rjv

Tata Motors ने 30 साल में बना डाली 40 लाख Cars, अब EV सेगमेंट में छा जाने की तैयारी

प्रमुख ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स की यात्री वाहन शाखा ने कुल उत्पादन के लिहाज से 40 लाख के आंकड़े को पार किया है. कंपनी ने करीब तीन दशक पहले 1991 में इस खंड में अपना पहला मॉडल टाटा सिएरा एसयूवी पेश किया था.

By Agency
Updated Date
tata motors four million cars
tata motors four million cars
tata motor

Tata Motors, Tata Sierra SUV : प्रमुख ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स की यात्री वाहन शाखा ने कुल उत्पादन के लिहाज से 40 लाख के आंकड़े को पार किया है. कंपनी ने करीब तीन दशक पहले 1991 में इस खंड में अपना पहला मॉडल टाटा सिएरा एसयूवी पेश किया था.

टाटा मोटर्स ने इस दौरान इंडिका, सिएरा, सूमो, सफारी और नैनो जैसे मॉडल पेश किये और इससे पहले यात्री वाहनों के उत्पादन के लिहाज से 2005-06 में 10 लाख और 2015 में 30 लाख के आंकड़े को पार किया था.

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबार इकाई) शैलेश चंद्र ने बताया, टाटा मोटर्स के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. उद्योग में बहुत कम कंपनियां इस मुकाम को हासिल कर सकी हैं. 1991 में टाटा सिएरा को पेश करने के बाद यह एक लंबा सफर रहा है.

उन्होंने कहा कि कंपनी अपने वाहनों के सुरक्षा पहलुओं पर खासतौर से ध्यान केंद्रित करने के साथ ही देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही है. उन्हें उम्मीद है कि कंपनी की कारों को अब बाजार में पहले से ज्यादा पसंद किया जा रहा और इससे अगली दस लाख बिक्री का आंकड़ा अपेक्षाकृत कम समय में हासिल होगा.

टाटा मोटर के कारखाने पुणे में चिखली और गुजरात में साणंद में है. इसका फिएट के साझे में एक कारखाना पुणे में ही रंजनगांव में है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें