1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. most affordable recharge plans reliance jio vs airtel vs vodafone idea 199 rupees plan offering unlimited call and data

Jio vs Airtel vs Vodafone: 199 रुपये वाले सस्ते रिचार्ज प्लान, किसमें फायदा ज्यादा?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jio airtel and vodafone best recharge plan
jio airtel and vodafone best recharge plan
fb

Best Recharge Plans under Rs 199, Jio, Airtel, Vodafone: रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन ने मार्केट में हर बजट के रिचार्ज प्लान्स पेश किये हैं. जियो के टेलीकॉम इंडस्ट्री में एंट्री के बाद डेटा वॉर छिड़ा और दूसरी कंपनियों ने भी सस्ते डेटा पैक लॉन्च किये.

एयरटेल और वोडाफोन ने भी जियो को टक्कर देने के इरादे से कम दाम वाले डेटा रिचार्ज पैक लॉन्च किये. हम आपको बताएंगे रिलायंस जियो, वोडाफोन और एयरटेल के 199 रुपये वाले रिचार्ज पैक की और यह जानने की कोशिश करेंगे कि इस कीमत में इन तीनों कंपनियों में से किसका ऑफर ज्यादा फायदेमंद है-

Jio का 199 प्लान

जियो का 199 रुपये वाला प्लान यूजर्स को हर दिन 1.5 GB डाटा ऑफर करता है. इसके साथ ही, जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड जबकि नॉन-जियो नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1000 मिनट्स दिये जा रहे हैं. इस प्लान के तहत यूजर्स 100 एसएमएस फ्री भेज सकते हैं. यही नहीं, कंपनी इस प्लान में जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दे रही है. इसकी वैलिडिटी 28 दिन की है.

Airtel का 199 प्लान

एयरटेल के 199 रुपये वाले इस प्लान में रोजाना 1 GB डाटा मिल रहा है. इसके साथ ही, लोकल एसटीडी और रोमिंग कॉल सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड हैं. इसमें किसी तरह की कोई FUP लिमिट नहीं है. साथ ही साथ यूजर्स हर दिन 100 मैसेज फ्री भेज सकते हैं. इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिन की रखी गई है.

Vodafone का 199 प्लान

वोडाफोन के 199 रुपये के इस प्लान में रोजाना 1 GB डाटा मिल रहा है. इसके साथ ही, किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड मिनट्स दिये जा रहे हैं. वहीं लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स पूरी तरह फ्री हैं. इस प्लान में आप हर दिन 100 एसएमएस फ्री भेज सकते हैं. साथ ही साथ इस पैक में कंपनी वोडाफोन प्ले और ZEE5 का सब्सक्रिप्शन एक साल के लिए फ्री दे रही है.

किसमें फायदा ज्यादा?

बताते चलें कि एयरटेल और जियो से अलग वोडाफोन के इस रिचार्ज प्लान में वोडाफोन प्ले का सब्सक्रिप्शन और ZEE5 का सब्सक्रिप्शन 1 साल के लिए मुफ्त ऑफर किया जाता है. दोनों की कीमत क्रमश: 499 रुपये और 999 रुपये है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें