1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. jio airtel vi three months free recharge message is fake coai warns about viral message offering free recharge plans know the truth behind it rjv

Jio, Airtel और Vi यूजर्स को मिलेगा तीन माह का फ्री रिचार्ज? जानें इस वायरल मैसेज की पूरी सच्चाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jio airtel vi COAI 3 months free recharge offer fake message
jio airtel vi COAI 3 months free recharge offer fake message
fb

3 months free recharge offer: सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (Cellular Operators Association of India, COAI) ने यूजर्स को एक फ्रॉड मैसेज से सतर्क रहने की सलाह दी है, जिसमें दावा किया गया है कि सरकार 10 करोड़ लोगों को तीन माह का मुफ्त रिचार्ज उपलब्ध कराएगी.

COAI के मुताबिक सरकार ने ऐसा कोई भी मैसेज जारी नहीं किया है. वहीं टेलिकॉम ऑपरेटर्स की तरफ से भी ऐसा कोई फ्री प्लान नहीं लाया गया है. अगर आपको ऐसा कोई भी मैसेज आता है तो इसे फॉर्वर्ड ना करें और इसे डिलीट कर दें. इसके अलावा, अपने परिवार और दोस्तों को भी ऐसे मैसेज को लेकर सावधान करें.

jio airtel vi COAI 3 months free recharge offer fake message
jio airtel vi COAI 3 months free recharge offer fake message
coai/twitter

फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं आप

फ्री रिचार्ज वाले मैसेज के नीचे एक लिंक दिया गया होता है, जिस पर जब आप क्लिक करते हैं तो यह आपको एक अनजान साइट पर ले जाता है. यहां आपसे आपकी बैंक डिटेल मांगी जा सकती है और आपके साथ फ्रॉड हो सकता है. इसके अलावा, आपकी पर्सनल जानकारी को भी चोरी किया जा सकता है.

लिंक पर क्लिक न करें

COAI ने इस फेक मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर किया है और इस तरह के मैसेज को फर्जी करार दिया है, जो पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नजर आ रहा है. COAI ने इसे स्कैम करार देते हुए आम लोगों से ऐसे किसी भी मैसेज में दिये गए लिंक पर क्लिक न करने की सलाह दी है और कहा है कि अगर यूजर्स को ऐसा कोई मैसेज मिलता है, तो उसे तुरंत डिलीट कर देना ही सही रहेगा.

तीन माह का रिचार्ज मुफ्त!

COAI की तरफ से इसे लेकर स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है, जिसमें दावा किया गया है कि सरकार ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए Airtel, Jio और Vadafone-Idea (Vi) ग्राहकों को मुफ्त में तीन माह का रिचार्ज उपलब्ध करा रही है. इस ऑफर का लुत्फ इस माह के अंत तक उठाया जा सकता है. इस रिचार्ज के लिए यूजर्स से एक लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा जाता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें