1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hero motocorp expects two wheeler industry growth to be in double digits in 2022 23 rjv

Hero Motocorp के बाइक और स्कूटर की इस साल कैसी रहेगी सेल? जानें

हीरो मोटोकॉर्प को भरोसा है कि चालू वित्त वर्ष में दोपहिया वाहन उद्योग पटरी पर आ जाएगा. कंपनी ने कहा है कि आर्थिक गतिविधियों में तेजी और अनाज की ऊंची कीमतों के कारण ग्रामीण आय में बढ़ोतरी से दोपहिया वाहन उद्योग को फायदा होगा.

By Agency
Updated Date
Hero motocorp news
Hero motocorp news
hero motocorp

Hero Motocorp Growth: हीरो मोटोकॉर्प को भरोसा है कि चालू वित्त वर्ष में दोपहिया वाहन उद्योग पटरी पर आ जाएगा. कंपनी ने कहा है कि आर्थिक गतिविधियों में तेजी और अनाज की ऊंची कीमतों के कारण ग्रामीण आय में बढ़ोतरी से दोपहिया वाहन उद्योग को फायदा होगा. देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी को साथ ही व्यापक आर्थिक संकेतकों के सकारात्मक रुख के चलते 2022-23 में दोपहिया वाहन क्षेत्र की वृद्धि दो अंकीय में यानी 10 प्रतिशत से अधिक रहने की उम्मीद है.

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) निरंजन गुप्ता ने एक विश्लेषक कॉल में कहा, वृहद संकेतक अच्छे दिख रहे हैं. अप्रैल में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह अब तक का सबसे ऊंचा स्तर है. ई-वे बिल निकालने की संख्या बढ़ी है और मेरे अनुसार अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्र खुल गए हैं. उन्होंने कहा कि अनाज की कीमतें में वृद्धि हुई है और इससे ग्रामीण आय बढ़ रही है तथा मानसून का पूर्वानुमान भी अच्छा है.

यह भी स्पष्ट है कि भले ही कोविड-19 गया नहीं हो, लेकिन सभी ने अब अपनी आजीविका के साथ आगे बढ़ना सीख लिया है और इसलिए उपभोक्ता का विश्वास और खर्च मजबूती के साथ बढ़ रहा है. गुप्ता ने कहा, पहले से ही हम अप्रैल में मजबूत संकेत देख रहे हैं और यह मानने का हमारे पास ऐसा कोई कारण नहीं है कि वित्त वर्ष 2022-23 में दोपहिया उद्योग दो अंकों में क्यों नहीं बढ़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें