1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. facebook testing tiktok like short video format on its app in india tiktok short videos facebook new feature rjv

TikTok के शौकीनों पर Facebook की नजर, भारत में शॉर्ट वीडियो फीचर लाने की तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
facebook testing tiktok like short video feature in India
facebook testing tiktok like short video feature in India
fb

Facebook, short video feature, TikTok: भारत सरकार ने पिछल दिनों 59 चाइनीज ऐप्स बैन कर दिया और इससे सबसे बड़ा झटका शॉर्ट वीडियो मेकिंग प्लैटफॉर्म TikTok को लगा. इस ऐप के भारत में करोड़ों यूजर्स थे और डाउनलोड्स के मामले में यह फेसबुक को भी पीछे छोड़ रहा था.

भारत में ऐप पर बैन लगने के बाद उसके विकल्प के तौर पर कई ऐप्स सामने आये और अब फेसबुक भी टिकटॉक जैसा फीचर अपने ऑफिशियल ऐप में शामिल करने की तैयारी कर रहा है.

भारत में टिकटॉक बैन होने के बाद अपने उपभोक्ताओं में हुई बढ़ोतरी का फायदा उठाते हुए फेसबुक अपने ऐप में टिकटॉक की तरह शॉर्ट वीडियो का फीचर टेस्ट कर रहा है. फेसबुक ऐप में इसके लिए अलग से शॉर्ट वीडियो के नाम से सेक्शन भी दिया गया है. यह फेसबुक फीड में दिखता है और इसकी खास बात ये है कि इसमें क्रिएट बटन भी उपलब्ध है.

क्रिएट बटन पर क्लिक करते ही फेसबुक ऐप में कैमरा ऑन होता है, जिससे वीडियो शूट किये जा सकते हैं. इसके अलावा, इसमें दूसरे यूजर्स के वीडियो भी देखे जा सकते हैं.

फेसबुक के प्रवक्ता ने इस बारे में बताया, शॉर्ट वीडियो आजकल काफी लोकप्रिय हैं और इसलिए वे भी नये-नये तरीके ढूंढ़ रहे हैं ताकि उपभोक्ता फेसबुक पर भी इसका आनंद ले सकें. बता दें कि इससे पहले भी फेसबुक ने शॉर्ट वीडियो ऐप लासो (Lasso) लॉन्च किया था. हालांकि यह ज्यादा पॉपुलर नहीं हो पाया, जिस वजह से फेसबुक ने इसे बंद कर दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें