1. home Home
  2. tech and auto
  3. facebook name change social media giant plans to rebrand with a new name reports say mark zuckerberg focus on metaverse all you want to know rjv

Facebook Name Change: क्या सच में बदल जाएगा फेसबुक का नाम? यहां जानें पूरी बात

फेसबुक को पिछले पिछले 17 सालों से एक ही नाम से जाना जाता रहा है, लेकिन अब इसकी री-ब्रांडिंग की तैयारी चल रही है. खबर है कि फेसबुक का नाम बदलने वाला है और इसका आधिकारिक ऐलान जल्द ही फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग करने वाले हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
facebook name change news
facebook name change news
fb

Facebook Name Change: फेसबुक को पिछले पिछले 17 सालों से एक ही नाम से जाना जाता रहा है, लेकिन अब इसकी री-ब्रांडिंग की तैयारी चल रही है. खबर है कि फेसबुक का नाम बदलने वाला है और इसका आधिकारिक ऐलान जल्द ही फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग करने वाले हैं.

Facebook Inc कंपनी को एक नये नाम के साथ रीब्रांड करने की योजना बना रहा है. इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखनेवाले एक सूत्र के हवाले से 'द वर्ज' ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि नाम बदलने के बारे में सीईओ मार्क जुकरबर्ग 28 अक्टूबर को कंपनी के वार्षिक कनेक्ट सम्मेलन में बात करने की योजना बना रहे हैं.

बताया जाता है कि यह सारी कवायद फेसबुक के मेटावर्स प्रोजेक्ट को लेकर है. हाल ही में उसने यह ऐलान किया था कि वह अब मेटावर्स (metaverse) कंपनी बनने जा रही है, जिसके लिए बड़े पैमाने पर नियुक्तियां चल रही हैं. मेटावर्स शब्द वर्चुअल रियलिटी और ऑग्युमेंट रियलिटी से संबंधित है, जिसमें लोग फिजिकली मौजूद ना होते हुए भी मौजूद रहेंगे.

रिपोर्ट्स की मानें, तो कंपनी यह फैसला इसलिए लेना चाहती है ताकि वह सोशल मीडिया प्लैटफाॅर्म से अधिक के लिए पहचानी जाए. रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक ऐप के अलावा कंपनी के अन्य प्रॉडक्ट जैसे Instagram, WhatsApp, Oculus आदि के नाम को लेकर भी बड़े ऐलान हो सकते हैं. हालांकि इस रिपोर्ट पर फेसबुक की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें