1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. electric vehicle mg motor to drive in second ev model in india in next two years check details here rjv

MG Motor की 20 लाख रुपये से सस्ती Electric Vehicle लाने की तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mg next ev car to cost less
mg next ev car to cost less
mg motor

Electric Vehicle: एमजी मोटर (MG Motor) देश में दूसरी इलेक्ट्रिक गाड़ी (EV) लाने की तैयारी कर रही है. खास बात यह है कि 2 साल के अंदर लॉन्च की जानेवाली इस कार की कीमत 20 लाख रुपये से कम होगी. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार-

वाहन विनिर्माता कंपनी एमजी मोटर अगले दो साल के अंदर देश में अपनी दूसरी बैटरी चालित इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) को भारतीय बाजार में पेश करेगी. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार इस ई-वाहन की कीमत 20 लाख रुपये से कम होगी. यह मॉडल कंपनी का दूसरा ई-वाहन होगा. इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में एमजी की भारत में जेडएस एसयूवी (ZS SUV) पहले ही मौजूद है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 21 से 24.18 लाख के बीच है.

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, हम अब तक अपने इलेक्ट्रिक वाहन उत्पाद के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं. हम भविष्य में और अधिक इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बाजार में उतारने का इरादा रखते हैं. उम्मीद है कि दूसरी ईवी वाहन की कीमत 20 लाख रुपये से कम होगी.

ग्लॉस्टर और हेक्टर जैसे गाड़िया बनाने वाली कंपनी ने देशभर में अबतक इलेक्ट्रिक वाहन जेड एस की तीन हजार इकाइयों की बिक्री की हैं. दूसरी ई-वाहन के बाजार में उतरने के समय पर चाबा ने कहा, हम कोविड की स्थिति और आवश्यक सामग्रियों की कमी के कारण समयरेखा को फिलहाल तय नहीं कर रहे हैं. इसलिए उम्मीद है कि दो साल में हम यह कर पाएंगे. सरकार और उद्योग दोनों इस पर काम कर रहे हैं. कोविड का प्रभाव कम होने होने के बाद ही तस्वीर साफ हो सकेगी. (इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें