1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. delhi man orders toy monster truck from e commerce site received parle g biscuit packet in the box instead takes it to facebook saying ab chai banana padega viral rjv

Amazon से मंगाया Toy Truck, पैकेट से निकला Parle G बिस्किट, ग्राहक बोला- अब चाय बनानी पड़ेगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
man ordered toy truck from amazon ecommerce received parle-g biscuit delivery
man ordered toy truck from amazon ecommerce received parle-g biscuit delivery
Facebook@Vikram Buragohain

Amazon E-commerce Toy Truck Parle G Biscuit: फुरसत के पलों में मोबाइल फोन अगर हाथ में हो, तो हम में से कई लोग ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर जाकर विंडो शॉपिंग कर आते हैं. कुछ पसंद आ गया और प्रॉडक्ट बजट में हो, तो ऑर्डर भी कर देते हैं. लेकिन कई बार ऑनलाइन शॉपिंग के चक्कर में धोखा भी हो जाता है. किसी ग्राहक को स्मार्टफोन की जगह साबुन मिल जाता है, तो किसी को महंगे साबुन की जगह ईंट का टुकड़ा. हाल ही में दिल्ली के एक शख्स के साथ ऐसा ही कुछ हो गया. इस शख्स को ई-कॉमर्स साइट से जो पैकेट मिला है, उसमें ऐसी चीज निकली है कि मामला वायरल हो गया है.

क्या है मामला?

दरअसल, दिल्ली के भगवान नगर आश्रम इलाके में रहनेवाले Vikram Buragohain ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिख है. उसके अनुसार उन्होंने एक ई-कॉमर्स साइट अमेजन से बच्चे के लिए रिमोट कंट्रोल कार मंगवाया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्रम ने जो प्रोडक्ट मंगवाया था वह बच्चों का मॉन्स्टर ट्रक था. ई-कॉमर्स साइट पर उसका नाम 'Rechargeable 4Wd 2.4GHz Rock Crawler Off-Road R/C Car Monster Truck Kids Toys | Remote Control Cars for Kids' से दर्ज था.

टॉय ट्रक की जगह मिला बिस्कुट का पैकेट

Vikram Buragohain को तब झटका लगा, जब रिसीव्ड पैकेज में उन्हें कार की जगह पार्ले-जी (Parle-G) बिस्कुट का एक पैकेट मिला. उन्होंने फेसबुक पर इस घटना की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उन्हें अपने Amazon ऑर्डर में Parle-G बिस्कुट का एक पैकेट मिला. यही नहीं, उन्होंने डिलीवरी बॉक्स की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, जब अमेजन इंडिया (Amazon India) से आपको अपने ऑर्डर की जगह Parle-G बिस्कुट मिल जाए. हाहाहाहा... अब चाय बनानी पड़ेगी.

कंपनी ने मानी गलती और कही रिफंड की बात

बहरहाल, विक्रम ने अमेजन से बात कर गलत प्रॉडक्ट की डिलीवरी होने की शिकायत कर दी है. रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने तुरंत कस्टमर केयर को फोन लगाकर पूरी जानकारी दी. इसके बाद कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने माफी मांगते हुए विक्रम से कहा कि उन्हें इस ऑर्डर के लिए रिफंड मिल जाएगा और कुछ वर्किंग डेज के अंदर उनके पूरे पैसे उनके अकाउंट में आ जाएंगे.

अगर आपके साथ ऐसा हो तो क्या करें?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब आप कोई भी प्रॉडक्ट ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं तो वह ऑर्डर ई-कॉमर्स कंपनी (अमेजन, फ्लिपकार्ट वगैरह) के साथ सेलर के पास भी जाता है. इसके बाद सेलर के पास जो प्रॉडक्ट होता है, वह उसे पैक कर ई-कॉमर्स कंपनी के डिलीवरी पार्टनर को देता है. इसके बाद प्रॉडक्ट आपके घर पहुंचता है.

ऐसे में इस बीच पैकेट के अंदर क्या डाला गया है इसकी जानकारी ई-कॉमर्स कंपनी तक भी नहीं पहुंच पाती, क्योंकि ई-कॉमर्स कंपनी को बस अपडेट भेज दिया जाता है कि सेलर के पास से पैकेज निकल चुका है.

ऐसे में ऑर्डर करने से पहले यह चेक कर लें कि सेलर ट्रस्टेड हो. साथ ही, जो प्रॉडक्ट पैकेज में आप तक डिलीवर होता है, अपने रिकॉर्ड के लिए उसकी अनबॉक्सिंग की वीडियो बना लें. अगर फिर भी अगर कोई गड़बड़ हो जाती है, तो उस ई-कॉमर्स को को कॉल करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें