1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. 2021 toyota fortuner facelift and toyota fortuner legender trims spotted ahead of launch new toyota fortuner launch price features details rjv

Toyota Fortuner SUV आ रही नये अवतार में, जानें क्या होगी कीमत और कैसे होंगे फीचर्स

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Toyota Fortuner Legender SUV
Toyota Fortuner Legender SUV
fb

Toyota Fortuner Legender, 2021 Toyota Fortuner Facelift: टोयोटा फॉर्च्यूनर लीजेंडर एसयूवी को भारत में 6 जनवरी को लॉन्च किया जाना है. यह प्रीमियम एसयूवी बड़े दमदार लुक और ढेर सारे नये फीचर्स से लैस होकर आ रही है. लॉन्च से पहले हाल ही में इसे सड़क पर स्पॉट किया गया है.

2021 Toyota Fortuner Facelift के साथ Toyota Fortuner Legender वेरिएंट की भी लॉन्चिंग की खबर है, जिसे कुछ समय पहले भारतीय सड़कों पर टेस्ट करते हुए देखा जा चुका है. टोयोटा इंडिया ने आधिकारिक तौर पर यह एलान कर दिया है कि भारत में फॉर्च्यूनर SUV को 6 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा. ऐसे में ये वर्जन 2021 फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट और 2021 फॉर्च्यूनर लीजेंडर होंगे.

Fortuner का लुक हुआ और भी जानदार

Toyota Fortuner Legender के डिजाइन में इस बार कंपनी ने काफी बदलाव किये हैं. इसमें फुल एलईडी हेडलैंप, पतली ग्लॉसी ब्लैक फ्रंट ग्रिल, बड़े एयर डैम और दोनों किनारों पर फॉग लाइट्स दी गई हैं. इसके साथ ही, इसमें 20 इंच के बड़े अलॉय व्हील और रियर में अपडेटेड बम्पर भी दिया गया है. लीजेंडर मॉडल में ड्यूल टोन ब्लैक व मरून इंटीरियर का ऑप्शन दिया जा सकता है.

Fortuner Facelift और Legender

Fortuner Facelift को जहां नौ वेरिएंट्स के विकल्प में लाया जाएगा, वहीं Legender मॉडल को सिर्फ एक ही वेरिएंट में उपलब्ध किया जाएगा. इसमें 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा, जो एंड्रॉयड ऑटो व ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करेगा.

Toyota Fortuner Legender इंजन स्पेसिफिकेशन

फॉर्च्यूनर लीजेंडर के इंजन की बात करें, तो इसमें पहला 2.8-लीटर, 4-सिलिंडर डीजल इंजन और दूसरा 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है. जहां इसका डीजल इंजन 201 बीएचपी की पावर और 500 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा, वहीं पेट्रोल वेरिएंट 164 बीएचपी की पॉवर और 245 एनएम का टॉर्क प्रोड्यूस करेगा.

Toyota Fortuner Facelift और Legender की कीमत

टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट और लीजेंडर की कीमत के बारे में अगर बात करें तो नयी फॉर्च्यूनर की शुरुआती कीमत 32 लाख रुपये हो सकती है, तो वहीं फॉर्च्यूनर Legender की कीमत 41 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. बाकी की जानकारी टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी की लॉन्चिंग पर ही पता चलेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें