27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#FathersDay : कैक्टस के जरिये पिता का प्यार दिखाता #GoogleDoodle

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने हरविशेष अवसर की तरह आज फादर्स डे पर खास डूडल बना कर इस दिन को यादगार बनाने की कोशिश की है. इस बार गूगल ने अपने खास डूडल के लिए कैक्टस का सहारा लिया है. पिता के ताकतवर और बहादुर अंदाज को दिखाने के लिए यह सही […]

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने हरविशेष अवसर की तरह आज फादर्स डे पर खास डूडल बना कर इस दिन को यादगार बनाने की कोशिश की है. इस बार गूगल ने अपने खास डूडल के लिए कैक्टस का सहारा लिया है.

पिता के ताकतवर और बहादुर अंदाज को दिखाने के लिए यह सही भी है. गुगलकेडूडल में दिखाया गया है कि कैसे डांट और सख्त रवैया अपनाने वाले पिता के पीछे प्यार और लगाव छिपा होता है.

गूगल ने छह तसवीरों के जरिये पिता और उनके बच्चे का प्यार दिखाने की कोशिश की है. पहले में पिता या डैड को खड़े हुए दिखाया गया है. फिर दिखाया गया है कि वह कैसे अपने बच्चे के बाल संवारने की नाकाम कोशिश में लगे रहते हैं.

तीसरे में पिता को बच्चे के साथ खेलता दिखाया गया है. चौथे मेंयह दिखाने की कोशिश की गयी है कि कैसे पिता अपने बच्चे को अच्छी शिक्षा देकर आगे बढ़ने, बड़ा होने में मदद करते हैं.

अगली फोटो में पिता को अपने बच्चे के साथ मस्ती करते हुए दिखाया गया है. आखिरी फोटो में पिता अपने बच्चे और पूरे परिवार को प्यार कर रहे होते हैं.

गौरतलब है कि मदर्स डे पर भी गूगल ने कैक्टस से ही डूडल बनाया था. दोनों डूडल के जरिये गूगल ने बताना चाहा कि कैसे माता-पिता कठिन परिस्थितियों में अपने आपको संभालकर बच्चों को प्यार और लगाव के साथ बड़ा करते हैं.

कैक्टस एक ऐसा पौधा है, जो मुश्किल परिस्थितियों में भी टिका रहता है, सभी आकार में ढल जाता है और सुरक्षा के लिए इसमें नुकीले कांटे होते हैं. कैक्टस की इन खूबियों को मां और पिता के साथ जोड़ा गया है.

बताते चलें कि दुनियाभर में मई महीने में दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है, जबकि फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें