25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर फिर हुआ पथराव, पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना, Video

यह जानकारी पूर्वी रेलवे ने एक बयान में दिया. बताया जा रहा है कि घटना शनिवार देर शाम पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का के पास की है. पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने कहा, "यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. इसकी जांच की जाएगी."

West Bengal : पश्चिम बंगाल से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की एक घटना सामने आई है, जिसमें हाई-स्पीड ट्रेन के एक कोच की खिड़की के शीशे क्षतिग्रस्त होने की खबर है. बता दें कि यह जानकारी पूर्वी रेलवे ने एक बयान में दिया. बताया जा रहा है कि घटना शनिवार देर शाम पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का के पास की है. पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने कहा, “यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. इसकी जांच की जाएगी.”

जांच के आदेश दिए जा चुके है

आगे जानकारी देते हुए अधिकारी ने कहा कि जांच के आदेश दिए जा चुके है. मीडिया एजेंसी एएनआई के पास मौजूद विजुअल्स में हावड़ा स्टेशन के पास ट्रेन पर कथित तौर पर पत्थर फेंके जाने के कारण हाई-स्पीड ट्रेन की खिड़की के शीशे क्षतिग्रस्त होते दिख रहे हैं. बता दें कि जनवरी 2023 में, रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने सूचित किया कि दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र के पास दो डिब्बों पर कथित रूप से पथराव के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की दो खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए थे.

Also Read: Jharkhand : नियुक्ति परीक्षाओं में अब हिंदी, अंग्रेजी व संस्कृत शामिल, भोजपुरी, मगही समेत ये सात भाषाएं बाहर

वंदे भारत एक्सप्रेस की खिड़की के शीशे तोड़ दिए गए

हालांकि, यह दूसरा हमला था क्योंकि इससे पहले उसी महीने वंदे भारत एक्सप्रेस की खिड़की के शीशे तोड़ दिए गए थे क्योंकि मालदा के पास हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली ट्रेन पर पत्थर फेंके गए थे. आरपीएफ कमांडर ने बताया था कि यह घटना दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके के पास हुई. उन्होंने कहा था, “पथराव के कारण वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच सी3 और सी6 की खिड़कियां क्षतिग्रस्त पाई गईं. यह पाया गया कि दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके के पास उस समय खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं, जब ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी की ओर बढ़ रही थी.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें