1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. siliguri journalist arrested for making misleading posts on social media bail granted shortly west bengal news

सिलीगुड़ी : सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट करने के आरोप में पत्रकार गिरफ्तार, थोड़ी ही देर में मिली जमानत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

सिलीगुड़ी : सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर पोस्ट करने के आरोप में सिलीगुड़ी साइबर थाना पुलिस ने एक पत्रकार को गिरफ्तार कर लिया. उक्त पत्रकार का नाम बैजू अग्रवाल है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक खालपाड़ा नया बाजार को लेकर बैजू अग्रवाल ने कथित रूप से सोशल मीडिया पर शुक्रवार को एक विवादित पोस्ट डाला था. इस पोस्ट के बाद साइबर थाने की टीम ने स्वत: संज्ञान लेते हुए बैजू अग्रवाल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

सिलीगुड़ी में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. बताया जा रहा है कि इन दिनों सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर कई प्रकार की भ्रामक खबरें पोस्ट हो रही हैं. इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की साइबर टीम लगातार सोशल मीडिया पर नजर रख रही है.

सिलीगुड़ी साइबर थाना पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को मॉनिटरिंग के दौरान सोशल मीडिया पर एक न्यूज पेज के पोस्ट पर साइबर टीम की नजर पड़ी. पुलिस ने बताया कि उस पोस्ट में खालपाड़ा नयाबाजार को बंद करने से संबंधित कई आपत्तिजनक बात लिखी हुई थी. साइबर टीम को शक हुआ कि उस पोस्ट के बाद से इलाके का माहौल खराब हो सकता है.

इसके बाद शुक्रवार को साइबर थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पेज के एडमिन के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए आईपीसी की धारा 188/505(1) (6) तथा डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत मामला दर्ज किया. मामले की छानबीन करने के बाद पुलिस को पेज एडमिन और पत्रकार बैजू अग्रवाल के बारे में पता चला.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को ही साइबर थाना पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन मामला जमानती होने के कारण उनके वकील ने थाने से ही बैजू अग्रवाल की जमानत करायी. इस घटना के बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउंट के उस विवादित पोस्ट को भी डिलीट कर दिया.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें